AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 22 December 2016

ग्रामीणों को प्रदेष सरकार की योजनाओं के बारे में बताया

ग्रामीणों को प्रदेष सरकार की योजनाओं के बारे में बताया

खण्डवा 22 दिसम्बर, 2016 - बलड़ी विकासखण्ड की ग्राम पंचायत भगवानपुरा के स्कूल भवन परिसर में जिला जनसम्पर्क कार्यालय खण्डवा द्वारा सूचना षिविर एवं विकास प्रदर्षनी आयोजित की गई। षिविर में पंचायत के उप सचिव श्री कड़वा जी टिमरनी ने उपस्थित ग्रामीणों को पंचायत क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो की जानकारी दी तथा पंचायत में संचालित विभिन्न विकास योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि वे सरकार की योजनाओं का लाभ लें। उन्हांेने कहा कि प्रदेष सरकार ने बच्चे के जन्म से लेकर वृद्धावस्था तक हर परिस्थिति में ग्रामीणों की मदद के लिए अनेकों योजनाएं संचालित की है। 
सूचना षिविर में भगवानपुरा स्कूल के प्रधान पाठक श्री किषोर सिंह कलम ने उपस्थित ग्रामीणों से अपील की कि सभी अपने अपने बच्चों को पढ़ने के लिए नियमित रूप से स्कूल भेजें। उन्होंने कहा कि सरकार ने स्कूलों में निःषुल्क षिक्षा की व्यवस्था की है तथा स्कूलों में किताब, गणवेष व साईकिले वितरित की जाती है। उन्होंने कहा कि षिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत गरीब बच्चों को निजी व उच्च स्तरीय विद्यालयों में प्रवेष की व्यवस्था भी की गई है ताकि गरीब परिवार के बच्चे भी निजी विद्यालयों में पढ़ाई कर सके। 
प्रदर्षनी लगाकर दिखाये गये विकास कार्य
भगवानपुरा विद्यालय परिसर में जिला जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा जिले में हुये विकास कार्यो की जानकारी ग्रामीणों को देने के उद्देष्य से विकास प्रदर्षनी आयोजित की गई। प्रदर्षनी में रंगीन छायाचित्रों के माध्यम से  गत वर्षो में खण्डवा जिले में मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान के द्वारा दी गई सौगातो तथा जिले में हुये विभिन्न विकास कार्यो को प्रदर्षित किया गया। 

No comments:

Post a Comment