AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Friday 16 December 2016

मुख्यमंत्री जी ने हनुवंतिया में विपुल जलराशि से उत्पन्न लहरों का आनंद लिया

मुख्यमंत्री जी ने हनुवंतिया में विपुल जलराशि से उत्पन्न लहरों का आनंद लिया


खण्डवा 16 दिसम्बर, 2016 - मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को हनुवंतिया में सूर्योदय का नजारा देखा। अलसुबह हनुवंतिया बोट क्लब पर पहुँचकर श्री चौहान ने विपुल जलराशि से निकलने वाली लहरों का आनंद उठाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हनुवंतिया में भरे अथाह जल से उत्पन्न लहरें मन को रोमांचित और आनंदित कर देती हैं। यहाँ आकर समुद्र तट का आभास होता है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लगभग आधा घण्टा बोट क्लब पर बिताया। इस मौके पर उपस्थित स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह ने स्वयं मुख्यमंत्री जी के छायाचित्र लिये। अत्यंत प्रफुल्लित श्री चौहान ने यहाँ फोटोग्राफर को भी पोज़ दिये। मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ उनकी धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह चौहान, क्षेत्रीय विधायक श्री लोकेन्द्र सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव एवं एम.डी. पर्यटन विकास निगम श्री हरि रंजन राव सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी, जन-प्रतिनिधि एवं पर्यटन निगम के अधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अत्यंत खुशनुमा मौसम, गुलाबी सर्दी और तेज हवाओं के बीच हनुवंतिया टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स परिसर का भ्रमण भी किया। बाद में श्री चौहान हेलीकॉप्टर से भोपाल के लिये रवाना हुए।
इससे पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गुरूवार रात्रि में हनुवंतिया में जल महोत्सव के तहत आयोजित सांस्कृतिक संध्या का दीप जलाकर शुभारंभ किया। सांस्कृतिक संध्या की शुरूआत पुण्य-सलिला माँ नर्मदा की स्तुति के साथ हुआ। शिवम लोक कला मण्डल ने नर्मदाष्टक ‘‘नमामि देवी नर्मदे‘‘ की सस्वर प्रस्तुति दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री चौहान एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह चौहान ने कलाकारों के आग्रह पर उनके साथ ग्रुप फोटो भी खिंचवाये। कार्यक्रम का आयोजन जल-महोत्सव के मुक्ताकाश मंच पर हुआ। मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश पर्यटन पर केंद्रित प्रदर्शनी ष्एम.पी. में आके दिल हुआ बच्चे साष् का शुभारंभ और अवलोकन किया। इस मौके पर स्कूल शिक्षा मंत्री कुँवर विजय शाह, विधायक श्री लोकेन्द्र सिंह तोमर, राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष श्री तपन भौमिक एवं एम.डी. श्री हरिरंजन राव सहित जल-महोत्सव में आये सैलानी एवं कला-प्रेमी दर्शक मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment