AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 28 July 2016

त्रि-स्तरीय पंचायत के आम, उपनिर्वाचन के लिये निर्वाचन कार्यक्रम जारी

त्रि-स्तरीय पंचायत के आम, उपनिर्वाचन के लिये निर्वाचन कार्यक्रम जारी
1 अगस्त से 8 अगस्त तक नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किये जायेंगे

खण्डवा 28 जुलाई, 2016 - कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती स्वाति मीणा नायक ने बताया कि मध्यप्रदेश पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम 1993 की धारा ’’42’’ के प्रावधानों के अन्तर्गत राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम, उपनिर्वाचन 2016 के लिये कार्यक्रम जारी कर दिया गया हैं। कलेक्टर श्रीमती नायक ने बताया कि 1 अगस्त को प्रातः 10ः30 बजे से निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन कर नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किये जायेंगे। इसी दिन स्थानों के आरक्षण की सूचना और मतदान केन्द्रों की सूची प्रकाशित की जायेगी। अभ्यर्थियों से 8 अगस्त को अपरान्ह 3 बजे तक नाम निर्देशन पत्र लिये जायेंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नायक ने बताया कि 9 अगस्त को प्रातः 10ः30 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की जॉच (समीक्षा) की जाएगी तथा 11 अगस्त को दोपहर 3 बजे तक अभ्यर्थी से नाम वापस लेने की अंतिम तारीख निश्चित की गई है। इसी दिन निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर निर्वाचन प्रतीक चिन्हों का आवंटन किया जायेगा। 22 अगस्त को प्रातः 7 बजे से अपरांह 3 बजे तक मतदान होगा। 22 अगस्त को ही मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद मतगणना, सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा मतगणना केन्द्र पर केवल पंच पद के लिये मत की गणना की जाएगी। आगामी 26 अगस्त को प्रातः 8 बजे से सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य, एवं जिला पंचायत सदस्य की विकासखण्ड मुख्यालय पर ई.व्ही.एम. से मतगणना की जावेगी।
उन्होने बताया कि 23 अगस्त को प्रातः 10ः30 बजे से पंच पद की मतदान केन्द्र पर की गई मतगणना का सारणीकरण और परिणाम की घोषणा की जावेगी। 26 अगस्त को सरपंच एवं जनपद पंचायत सदस्य के लिये मतों का सारणीकरण और निर्वाचन परिणाम की घोषणा की जावेगी तथा जिला पंचायत सदस्य पद के लिये मतो का विकासखण्ड स्तरीय सारणीकरण प्रातः 10ः30 बजे से किया जायेगा। जिला पंचायत सदस्य पद के लिये 27 अगस्त को प्रातः 10ः30 बजे से जिला मुख्यालय पर सारणीकरण और निर्वाचन परिणाम की घोषणा की जाएगी।
पंचायत उप निर्वाचन के लिए रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती स्वाति मीणा नायक ने पंचायत उप निर्वाचन 2016 (पूर्वाद्व) सम्पन्न कराने के लिए विकासखण्ड स्तर के लिये रिटर्निंग आफिसर नियुक्त किये गये है। जिनमें विकासखण्ड छैगांवमाखन के लिए नायब तहसीलदार छैगांवमाखन श्री उदयसिंह मंडलोई को रिटर्निंग आफिसर के रूप में रिक्त पदों के निर्वाचन क्षेत्र का दायित्व सौंपा गया है। इसी प्रकार विकासखण्ड पंधाना के लिए तहसीलदार पंधाना श्रीमती माला अहिरवार को, विकासखण्ड पुनासा के लिए तहसीलदार पुनासा श्री विजय प्रकाष सक्सेना को एवं विकासखण्ड बलड़ी के लिए नायब तहसीलदार बलड़ी श्री सत्यनारायण मालवीया को रिटर्निंग आफिसर के रूप में रिक्त पदों के निर्वाचन क्षेत्र का दायित्व सौंपा गया।

No comments:

Post a Comment