AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 28 January 2020

जनसुनवाई में कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने सुनी नागरिकों की समस्याएं

जनसुनवाई में कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने सुनी नागरिकों की समस्याएं 

खण्डवा 28 जनवरी, 2020 - कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत जिले के नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनके त्वरित निराकरण के लिए मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देष दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर श्रीमती नंदा भलावे कुषरे सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारीगण मौजूद थे। जनसुनवाई के दौरान इंदल हिर्वे निवासी छिरवेल ने बताया कि उसकी कृषि भूमि तथा जीवित कुआ छिरवेल तालाब की डूब में आ गए है। उसका मुआवजा जल संसाधन विभाग द्वारा अभी तक नही दिया गया, जिस पर कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने कार्यपालन यंत्री जल संसाधान को प्रकरण की जांच कर पीडि़त किसान को पात्रता अनुसार मुआवजा दिलाने के निर्देष दिए। 
ग्राम मदनी निवासी संतोष बाई ने कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को आवेदन देकर बताया कि वह अत्यंत गरीब है तथा उसका पति गेंदालाल का पिछले दिनों निधन हो गया है, अतः संबल योजना के तहत आर्थिक सहायता दी जाये। जिस पर कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने सीईओ जनपद खालवा को पीडि़त महिला को पात्रता अनुसार आर्थिक मदद दिलाने के निर्देष दिए। ग्राम टेमीखुर्द के सरपंच ने अपने से पूर्व सरपंच द्वारा निर्माण कार्यो में किए गए घोटालो की जांच की मांग की, जिस पर कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने जनपद सीईओ पंधाना को दोषी व्यक्ति के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देष दिए।
         ग्राम भवरली हरसूद के केवलराम राजपूत ने किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उसे न मिलने की षिकायत कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल से की, जिस पर उन्होंने तहसीलदार हरसूद को प्रकरण की जांच कर पात्रता अनुसार योजना का लाभ दिलाने के निर्देष दिए। ग्राम अम्बापाट निवासी जितेन्द्र मालवीय व अन्य ने मनरेगा योजना के तहत गांव में खेत सड़क न बनाए जाने की षिकायत कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल से की, जिस पर उन्होंने सीईओ जनपद पंधाना को खेत सड़क बनवाने के निर्देष दिए। मनोज चौरे व हरिराम ने कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को आवेदन देकर अनुरोध किया कि उनके गांव के स्कूल में कोई स्थायी षिक्षक नही है, अतिथि षिक्षकों द्वारा ही अध्यापन कराया जा रहा है। ग्रामीणों ने अतिथि षिक्षकों के स्थान पर स्थायी षिक्षकों की व्यवस्था की जाये, जिस पर कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने जिला षिक्षा अधिकारी को गांव में स्थायी षिक्षकों की व्यवस्था करने के निर्देष दिए। 

No comments:

Post a Comment