AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Friday 13 February 2015

मुख्य सचिव श्री डिसा एवं डी जी पी श्री सिंह ने दोंगालिया पहॅुंचकर संभावित प्रधानमंत्री के दौरे के पूर्व व्यवस्थाआंे का लिया जायजा दिए आवष्यक दिषा निर्देष

मुख्य सचिव श्री डिसा एवं डी जी पी श्री सिंह ने दोंगालिया पहॅुंचकर संभावित प्रधानमंत्री के दौरे के पूर्व व्यवस्थाआंे का लिया जायजा
दिए आवष्यक दिषा निर्देष 





खण्डवा (13फरवरी,2015) - मुख्य सचिव श्री अंटोनी डिसा और डी जी पी श्री सुरेन्द्र सिंह शुक्रवार को दोंगालिया स्थित श्री सिगांजी ताप विद्युत परियोजना परिसर पर पहॅंुचे। जहॉं पर उन्होंने प्रधानमंत्री जी के संभावित दौरा कार्यक्रम के लिए जिला प्रषासन और प्लांट प्रबंधन द्वारा की गई तैयारियों का जायजा लिया। गौरतलब है कि श्री सिगांजी ताप विद्युत परियोजना मध्य प्रदेष पॉवर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड दोंगालिया में प्रथम फेज के लोकार्पण और द्वितीय फेज के भूमिपूजन के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का संभावित कार्यक्रम 1 मार्च को प्रस्तावित है। इस दौरान प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री केसरी, संभागायुक्त संजय दुबे, आईजी विपिन महेश्वरी कलेक्टर महेश अग्रवाल, और पुलिस अधीक्षक महेंद्र सिंह सिकरवार भी उपस्थित थे। 
संत सिंगाजी थर्मल पावर प्लांट पहॅुंचकर सबसे पहले मुख्य सचिव श्री डिसा एवं डीजीपी श्री सिंह ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के लिए बनाए गए हेलीपेड का निरीक्षण किया। जिसके बाद वह सभास्थल पहॅुचे जहॉं पर उन्होंने बनाए गए मंच का अवलोकन किया। जिस पर उन्होंने पीएम विजिट के दौरान सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था रखने के निर्देष दिए। दोनों ने ही आदेष देते हुए कहा कि कार्यक्रम में बैठक व्यवस्था के व्यापक इंतजाम करें। मीडिया के लिए पृथक से बैठक व्यवस्था सुनिष्चित करें। इसी प्रकार प्रत्येक सेक्टर में गेंग-वे बनाने के निर्देष भी श्री डिसा एवं श्री सिंह ने दिए। सभास्थल का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था का जायजा लिया। जिस पर उन्होंने पार्किंग स्थल पर अस्थाई चिकित्सकीय षिविर लगाने के निर्देष जिला कलेक्टर को दिए। जिसके बाद उन्होंने सेफ हाउस का निरीक्षण भी किया। 
व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद मुख्य सचिव एवं डीजीपी ने प्लांट प्रबंधन और जिला प्रषासन से संयुक्त बैठक कर पीएम विजिट के लिए अब तक की गई तैयारियों का बिन्दुवार  समीक्षा की। जिस पर पावर पाईंट प्रजेन्टेषन के माध्यम से थर्मल पावर प्लांट के एमडी विजेन्द्र नानावटी ने संत सिंगाजी थर्मल पावर प्लांट की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की। वहीं पीएम विजिट को लेकर की गई अब तक की तैयारियों एवं पूर्ण कार्य योजना की जानकारी पीपीटी के माध्यम से कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने दी। इस दौरान बैठक में मध्य प्रदेष माध्यम से आए अधिकारियों ने मंच की साज-सज्जा एवं सभास्थल की समस्त तैयारियों का लेआउट पीपीटी के द्वारा प्रस्तुत किया। 
  इसके साथ ही मुख्य सचिव श्री डिसा और डीजीपी श्री सिंह ने  अपने निरीक्षण के दौरान स्टील पाईप से मजबूत बेरिकेटिंग कराने के निर्देष दिए। वहीं सभास्थल में भी मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाने के निर्देष उन्होंने दिए। वहीं मंच के पीछे बनाए जाने वाले ग्रीन रूम भी सुव्यवस्थित तैयार करने के निर्देष उन्होंने दिए। साथ ही दोनों ही ने आदेष देते हुए कहा कि निर्धारित मापदण्डों के अनुसार ही डी का निर्माण करें। मुख्य सचिव श्री डिसा एवं डीजीपी श्री सिंह के जाने के बाद संभागायुक्त इंदौर संभाग श्री संजय दुबे ने भी प्लांट प्रबंधन एवं जिला प्रषासन के अधिकारियों की संयुक्त बैठक की। जिसमें उन्होंने समन्वयक स्थापित कर निर्धारित समय-सीमा में दिए गए दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देष दिए। 
  इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अमित तोमर अपर कलेक्टर एस.एस.बघेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खाण्डेल, अनुविभागीय दण्डाधिकारी पुनासा बी.कार्तिकेयन, अनुविभागीय दण्डाधिकारी खण्डवा, हरसूद, भी उपस्थित थे।
क्रमांक/66/2015/221/वर्मा

No comments:

Post a Comment