AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 16 February 2015

समय- सीमा की बैठक सम्पन्न कलेक्टर श्री अग्रवाल ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के संभावित दौरे को लेकर तैयारियों कि समीक्षा की

समय- सीमा की बैठक सम्पन्न
कलेक्टर श्री अग्रवाल ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के संभावित दौरे को लेकर तैयारियों कि समीक्षा की
अब 3,4 और 5 मार्च को आयोजित होगा झील महोत्सव


 खण्डवा (16फरवरी,2015) - 1 मार्च को देष के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का जिले में प्रवास संभावित है। जिसकी तैयारियों कि समीक्षा सोमवार को कलेक्टोरेट सभागृह मंे आयेाजित श्री महेष अग्रवाल की। जिसमें उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाए, उसका निर्वहन समय - सीमा में करने के निर्देष दिए। साथ ही उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि जब सभी अधिकारियों को जिम्मेदारियॉं सौंप दी गई है, तो अपने कार्य में परफेक्षन लाए। इस दौरान उन्होंने सभी पार्किंग प्रभारियों को पार्किंग स्थल का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देष दिए। वहीं कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को कार्यक्रम स्थल में जगह चिन्हित कर पेयजल की व्यवस्था सुनिष्चित करने के निर्देष दिए। साथ ही श्री अग्रवाल ने सभी विभाग प्रमुखों को सौंपी गई जिम्मेदारी एवं अब तक किए गए कार्यो कि प्रगति की भी पृथक-पृथक  समीक्षा की।
बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने थर्मल पावर प्लांट के अधिकारियों को प्रत्येक कार्य के लिए उनके द्वारा लगाई गई टीम की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देष दिए। ताकि उसके आधार पर काउन्टर टीम जिला प्रषासन द्वारा लगाई जा सकें। वहीं एसडीएम पुनासा को उन्होंने पूर्व विजिट कर पार्किंग एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेने के निर्देष दिए। 
बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने तृतीय चरण के पंचायत निर्वाचन की तैयारियों की भी समीक्षा की। जिसमें उन्होंने सभी ई.व्ही.एम. मषीनों को तैयार करने वाली तकनीकी टीम को जनपद मुख्यालयों में ही रहने के निर्देष दिए। वहीं रिटर्निंग अधिकारियों से ऐसे शेडो एरिया के मतदान केन्द्रों जहॉं पर दिक्कत हो सकती है। उनको चिन्हित कर उसकी जानकारी देने के आदेष दिए। ताकि अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था वहॉं की जा सके। इसी प्रकार शेडो एरिया में अधिक सेक्टर अधिकारियों को नियुक्त करने के निर्देष भी कलेक्टर श्री अग्रवाल ने दिए। 
2,3,4 की जगह 3, 4 और 5मार्च को आयोजित होगा झील महोत्सव - सर्वकार्यालय प्रमुखों की बैठक में हनुमंतिया मंे आयोजित होने वाले झील महोत्सव की तैयारियों कि समीक्षा भी कलेक्टर श्री अग्रवाल ने की। जिसमें उन्होंने जिले में होने वाली प्रषासनिक गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए 2,3, और 4 मार्च की जगह 3,4 और 5 मार्च को झील महोत्सव आयोजित करने के निर्देष दिए। जिसकी तैयारियों की समीक्षा के दौरान उन्होंने खाद्य आपूर्ति अधिकारी को विभिन्न प्रकार के व्यंजनों के लिए फूड जोन स्थापित करने के निर्देष दिए। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए भी गठित टीम को अच्छे कार्यक्रमों का चयन कर उनका वहॉं प्रस्तुतिकरण कराने के निर्देष दिए।  
इसके साथ ही बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने स्वाईन फ्लू से निपटने के लिए की गई तैयारियों कि समीक्षा की। जिसमें उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को व्यापक इंतजाम करने के निर्देष दिए। वहीं जाति प्रमाण पत्र, ई-उपार्जन, कि भी समीक्षा की। जिसमें आवष्यक आदेष भी उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर एस.एस. बघेल, और सीईओ जिला पंचायत अमित तोमर समेत अन्य विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
क्रमांक/69/2015/224/वर्मा

No comments:

Post a Comment