AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Sunday 22 February 2015

श्री नीलकण्ठेष्वर शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का हुआ समापन

श्री नीलकण्ठेष्वर शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का हुआ समापन
मन में ठान ले तो हर काम आसान - कलेक्टर श्री अग्रवाल
महाविद्यालय षिक्षा का मंदिर - पुलिस अधीक्षक श्री सिकरवार




खण्डवा (22फरवरी,2015) -  रविवार को श्री नीलकण्ठेष्वर शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय खण्डवा में वार्षिक उत्सव समापन कार्यक्रम के अवसर पर कलेक्टर महेष अग्रवाल , न्यायाधीष गंगाचरण दुबे और पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार और कॉलेज प्राचार्या पुष्पलता केसरी समेत आदि प्राचार्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ सभी अतिथियों ने मॉं सरस्वती के चित्रपट पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर श्री अग्रवाल ने महाविद्यालय के छात्र एवं छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि ठान लो मन में कुछ कर दिखाना है, तो हर काम आसान हो जाता है। इतना ही नहीं संर्घष से जीवन में निष्चित जीत पक्की है। 
  इसी प्रकार न्यायाधीष श्री दुबे ने छात्र-छात्राओं को पढ़ लिखकर जिदंगी में कामयाब बनने के लिए अनेक उदाहरण देकर उनका उत्साहवर्धन किया। श्री दुबे ने बताया कि कामयाब बनने के लिए मुष्किलंे हमेषा आपके सामने आएगी, लेकिन संर्घष करने वाले व्यक्तियों के आगे मुष्किले घुटने टेक देती है। श्री दुबे ने अपने सम्बोधन में छात्र-छात्राओं को जीवन मंे सफलता अर्जित करने और आगे बढ़ने के लिए अनेक प्रयोगवादी फार्मूले दिए।
  पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार ने भी कार्यक्रम को सम्बाेिधत किया। उन्होंने कहा कि आज कल हर प्रतियोगी परीक्षाओं में कॉम्पीटिषन बहुत है। अच्छे पढ़ने लिखने वाले बच्चों को सफलता अवष्य मिलती है। महाविद्यालय एक षिक्षा का मंदिर है। जहॉं पर ध्यान लगाकर अपना महत्वपूर्ण सम्पूर्ण समय अच्छी षिक्षा प्राप्त करने के लिए लगाए और अपने माता - पिता के सपनों को साकार करें।
कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर श्री अग्रवाल ,न्यायाधीष श्री दुबे और पुलिस अधीक्षक श्री सिकरवार ने प्रतियोगिताओं में विजयी होने वाले छात्र एवं छात्राओं को स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर प्रोत्साहित भी किया। 
क्रमांक/107/2015/263/वर्मा

No comments:

Post a Comment