AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 11 February 2015

कलेक्टर श्री अग्रवाल एवं पुलिस अधीक्षक श्री सिकरवार ने दोंगालिया पहॅुंचकर संभावित प्रधानमंत्री के दौरे पूर्व व्यवस्थाआंे का लिया जायजा

कलेक्टर श्री अग्रवाल एवं पुलिस अधीक्षक श्री सिकरवार ने दोंगालिया पहॅुंचकर संभावित प्रधानमंत्री के दौरे पूर्व व्यवस्थाआंे का लिया जायजा
दिए आवष्यक दिषा निर्देष 




खण्डवा (11फरवरी,2015) - कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र सिंह सिकरवार  बुधवार को दोंगालिया स्थित श्री सिगांजी ताप विद्युत परियोजना परिसर पर पहॅंुचे। जहॉं पर उन्होंने प्रधानमंत्री जी के संभावित दौरा कार्यक्रम के लिए प्लांट प्रबंधन द्वारा की गई तैयारियों का जायजा लिया। गौरतलब है कि श्री सिगांजी ताप विद्युत परियोजना मध्य प्रदेष पॉवर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड दोंगालिया में प्रथम फेज के लोकार्पण और द्वितीय फेज के भूमिपूजन के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का संभावित कार्यक्रम 1 मार्च को प्रस्तावित है। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत अमित तोमर भी उपस्थित थे। 
अपने निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम कलेक्टर एवं एसपी ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के लिए बनाए गए हेलीपेड का निरीक्षण किया। जिस पर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने थर्मल पॉवर प्लांट के प्रबंधन के अधिकारियों को मार्किंग और वेरिकेटिंग का कार्य कराने के निर्देष दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि वेरिकेटिंग का कार्य कल से प्रारंभ करके 25 फरवरी तक हरहाल में पूर्ण करें। हेलीपेड के निरीक्षण के बाद वह सभास्थल पहॅुचे। जहॉं पर बैठक व्यवस्था का जायजा लेते हुए पब्लिक टायलेट, अस्थाई चिकित्सालय, और पेयजल की पूर्ण व्यवस्था सुनिष्चित करने के निर्देष संबंधित अधिकारियों को दिए। इसके बाद कलेक्टर श्री अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक श्री सिकरवार ने पार्किंग के लिए चिन्हित स्थलों का भी निरीक्षण किया। जिस पर दोनों ही अधिकारियों ने संयुक्त रूप से पार्किंग स्थानों पर पेयजल की व्यवस्था, टायलेट की व्यवस्था, बेरिकेटिंग की व्यवस्था करने के साथ ही मेन रोड से पार्किंग स्थलों को जोड़ने के लिए पर्याप्त संख्या में रेम्प तैयार करने के निर्देष दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि पार्किंग के दौरान भारी वाहनों को मोड़ने के लिए भी पर्याप्त व्यवस्था करें। लिखित रूप से आदेष जारी करने के बाद भी बिना सूचना दिए अनुपस्थित रहने पर महा प्रबंधक पीएमजीएसवाय को शोकाज नोटिस जारी करने के आदेष भी अपर कलेक्टर को श्री अग्रवाल ने दिए। 
 जिसके बाद कार्यक्रम स्थल एवं मंच लेआउट का निरीक्षण अधिकारियों द्वारा किया गया। जिस पर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने प्लांट प्रबंधन के अधिकारियों सुविधायुक्त ग्रीन रूम बनाने के निर्देष दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि निर्धारित मापदण्डों के अनुसार ही डी का निर्माण करें। प्रत्येक सेक्टर में पर्याप्त व्यवस्थाएॅं रहे यह सुनिष्चित करें। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर आमजन के पहॅुचने के लिए पाँच गेट बनाने के आदेष भी दिए। 
निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर एस.एस.बघेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खाण्डेल, अनुविभागीय दण्डाधिकारी पुनासा बी.कार्तिकेयन, अनुविभागीय दण्डाधिकारी खण्डवा, हरसूद, पंधाना भी उपस्थित थे। 
क्रमांक/54/2015/209/वर्मा

No comments:

Post a Comment