AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 23 February 2015

समय- सीमा की बैठक सम्पन्न कलेक्टर श्री अग्रवाल ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के संभावित दौरे को लेकर तैयारियों कि समीक्षा

समय- सीमा की बैठक सम्पन्न
कलेक्टर श्री अग्रवाल ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के संभावित दौरे को लेकर तैयारियों कि समीक्षा
प्रत्येक सेक्टर में अधिकारियों की ड्यूटी लगाने के दिए निर्देष



 खण्डवा (23फरवरी,2015) - 1 मार्च को देष के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का जिले में प्रवास संभावित है। जिसकी तैयारियों कि समीक्षा सोमवार को कलेक्टोरेट सभागृह मंे आयेाजित समय - सीमा की बैठक में श्री महेष अग्रवाल ने की। जिसमें उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को प्रत्येक सेक्टर में बैठक व्यवस्था कि सुनियोजित कार्य योजना तैयार करने के निर्देष दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि प्रत्येक सेक्टर पर अधिकारियों की ड्यूटी लगाए। जो कि सम्पूर्ण सेक्टर की व्यवस्था सुनिष्चित करें। इसके साथ ही बैठक में जानकारी देते हुए कलेक्टर श्री अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम में वाहनों की पार्किंग के लिए 4 पार्किंग जोन पी-1, पी-2, पी-3 और पी-4 बनाए गए है। जिसमें प्रत्येक पार्किंग स्थल पर पेयजल एवं टायलेट की व्यवस्था सुनिष्चित करने के निर्देष संबंधित अधिकारियों को दिए। 
  इसके साथ ही कार्यक्रम स्थल में 15 विभागों को प्रदर्षनी लगाने के निर्देष भी समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि सभी विभाग यह सुनिष्चित करें कि जीवन्त प्रदर्षनी का प्रदर्षन कार्यक्रम स्थल में किया जाए। वहीं उन्होंने जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाए, उसका निर्वहन समय - सीमा में करने के निर्देष दिए। साथ ही उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि जब सभी अधिकारियों को जिम्मेदारियॉं सौंप दी गई है, तो अपने कार्य में परफेक्षन लाए। वहीं कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को कार्यक्रम स्थल में जगह चिन्हित कर पेयजल की व्यवस्था सुनिष्चित करने के निर्देष दिए। साथ ही श्री अग्रवाल ने सभी विभाग प्रमुखों को सौंपी गई जिम्मेदारी एवं अब तक किए गए कार्यो कि प्रगति की भी पृथक-पृथक  समीक्षा की।
इसके साथ ही सर्वकार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने 24 फरवरी को इन्दौर में आयोजित ई-उपार्जन की बैठक की समीक्षा संबंधित अधिकारियों से की। इस दौरान उन्होंने नियंत्रक नापतोल विभाग को खरीदी के लिए चिन्हित 69 उपार्जन केन्द्रों में लगाए गए तौल कॉंटो का परीक्षण कर प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के निर्देष दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि नापतोल विभाग के अधिकारी तौल कांटो का परीक्षण समतुल्य भार का वॉट रखकर करें। वहीं उन्होंने सभी तहसीलदारों को ई-उपार्जन के लिए पंजीकृत हुए पंजीयनों का सत्यापन शीघ्र करने के आदेष भी श्री अग्रवाल ने दिए। 
 इसके साथ ही समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने 24 फरवरी को ही इन्दौर में आयोजित कलेक्टर कॉन्फ्रंेस की तैयारियों की समीक्षा भी संबंधित अधिकारियों से पृथक-पृथक की। जिसमें उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग और कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी से एजेन्डावार समीक्षा की। साथ ही सोमवार को ही शाम तक अपडेट जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देष दिए। 
आरती को किया सम्मानित - समय - सीमा की बैठक में ही 31 जनवरी से लेकर 14 फरवरी 2015 तक केरल में आयोजित राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में ताईक्वाण्डों में कास्य पदक प्राप्त कर जिले के साथ ही प्रदेष का नाम रोषन करने वाली आरती वर्मा का सम्मान भी कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने किया। वहीं उन्होंने आरती वर्मा के प्रषिक्षक सोमेष्वर राव चौहान को भी सम्मानित किया। इस दौरान सभी विभाग प्रमुखों ने भी आरती को उज्जवल भविष्य की शुभकॉमनाएॅं दी। गौरतलब है कि राष्ट्रीय खेल में मध्य प्रदेष में 23 स्वर्ण, 27 रजत, और 91 कास्य पदक प्राप्त कर छटवॉं स्थान अर्जित किया था।
इसके साथ ही बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने स्वाईन फ्लू से निपटने के लिए की गई तैयारियों कि समीक्षा की। जिसमें उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को व्यापक इंतजाम करने के निर्देष दिए। वहीं जाति प्रमाण पत्र, ई-उपार्जन, कि भी समीक्षा की। जिसमें आवष्यक आदेष भी उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर एस.एस. बघेल, समेत अन्य विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
क्रमांक/113/2015/269/वर्मा

No comments:

Post a Comment