AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Friday 20 November 2020

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नागरिकों को जागरूक करें

 कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नागरिकों को जागरूक करें
 
कलेक्टर श्री द्विवेदी ने राजस्व अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश 

 खण्डवा 20 नवम्बर, 2020 - कलेक्टर श्री अनय द्विवेदी ने सभी एसडीएम व तहसीलदारों व अन्य राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे अपने अपने क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को प्रेरित करें। उन्होंने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित राजस्व अधिकारियों की बैठक में कहा कि नगरीय क्षेत्र में बगैर मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर जाने वाले लोगों पर जुर्माना लगाया जायें। उन्होंने इसके लिए नगरीय क्षेत्र में ध्वनि विस्तारक यंत्रों के माध्यम से लोगों को सूचना देने के लिए भी मुख्य नगर पालिका अधिकारियों निर्देश दिए। कलेक्टर श्री द्विवेदी ने कहा कि सभी बैंक शाखाओं में सोशल डिस्टेंसिंग के प्रावधानों के लिए बैंक प्रबंधकों को निर्देश दिए जायें। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री विवेक सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती नंदा भलावे कुशरे व श्री एस.एल. सिंघाड़े सहित विभिन्न राजस्व अधिकारी मौजूद थे।

  कलेक्टर श्री द्विवेदी ने कहा कि शादी विवाहों में सोशल डिस्टेंसिंग के प्रावधानों का पालन कराने के लिए मरीज गार्डन संचालकों को सख्त हिदायत दी जाये। कलेक्टर श्री द्विवेदी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. डी.एस. चौहान को निर्देश दिए कि स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, एएनएम के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र में जुकाम, बुखार के मरीजों पर नजर रखी जायें तथा कोविड-19 के लक्षण वाले मरीजों को निकटतम शासकीय अस्पताल या जिला चिकित्सालय में जांच के लिए भिजवाया जाये। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा कि खण्डवा शहर के प्रायवेट अस्पतालों का निरीक्षण किया जाये तथा जो मरीज कोविड-19 से मिलते जुलते लक्षण वाले पाए जाये उनके सेम्पल लेकर टेस्ट किया जाये एवं उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया जाये। 

कलेक्टर श्री द्विवेदी ने बैठक में निर्देश दिए कि सभी तहसीलों में सूदखोरी व मिलावटखोरी रोकने के लिए विशेष अभियान प्रारंभ करने तथा इनसे संबंधित शिकायतों की सुनवाई के लिए दिन निर्धारित करने के लिए भी सभी एसडीएम से कहा। उन्होंने उर्वरक की कालाबाजारी रोकने तथा उर्वरक की दुकानों पर होने वाली अनियमितताओं की जांच के लिए भी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए। कलेक्टर श्री द्विवेदी ने बैठक में कहा कि अपात्र लोगों की पात्रता पर्ची निरस्त की जायें, केवल पात्र लोगों को ही उचित मूल्य का खाद्यान्न देने की व्यवस्था की जाये। उन्होंने सभी एसडीएम से कहा कि उनके क्षेत्र में रैली, सभाओं व जूलुसों के लिए अनुमति देने हेतु आवेदन ऑनलाइन पद्धति से ही लिए जायें तथा अनुमति भी ऑनलाइन दी जाये।

No comments:

Post a Comment