AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Sunday 31 May 2020

जिला अस्पताल के नए भवन के ‘बी‘ ब्लॉक को एक सप्ताह में शुरू करें

जिला अस्पताल के नए भवन के ‘बी‘ ब्लॉक को एक सप्ताह में शुरू करें
कलेक्टर श्री द्विवेदी ने मेडिकल कॉलेज की बैठक में दिए निर्देश



खण्डवा 31 मई, 2020 - जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन नए भवन के बी ब्लॉक का शेष कार्य आगामी 1-2 दिन में पूर्ण कराकर अगले एक सप्ताह में इस भवन का उपयोग प्रारंभ करें। मेडिकल कॉलेज की वॉयरोलॉजी लेब तथा मेडिकल कॉलेज में रिक्त अन्य पदों की भर्ती प्रक्रिया पूर्णतः रिक्त पदों को भरें। यह निर्देश कलेक्टर श्री अनय द्विवेदी ने रविवार को मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित बैठक में उपस्थित मेडिकल कॉलेज व स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स को दिए। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में आईसीयू सुविधा का विस्तार किया जाये, इसके लिए जो भी सामग्री क्रय की जाना हो उसे अगले 15 दिन में क्रय किया जाये। बैठक में एसडीएम हरसूद डॉ. परीक्षित झाडे, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अनंत पंवार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. डी.एस. चौहान, सिविल सर्जन डॉ. ओ.पी. जुगतावत सहित विभिन्न डॉक्टर्स मौजूद थे। 
डॉक्टर्स कोविड वार्ड में नियमित रूप से जायें
कलेक्टर श्री द्विवेदी ने बैठक में कहा कि कोविड वार्ड में जिन डॉक्टर्स की ड्यूटी लगी है वे पूरी सुरक्षात्मक उपायों के साथ वार्ड में नियमित रूप से जाये। उन्होंने कहा कि सारी वार्ड व कोविड वार्ड में तैनात डॉक्टर्स की नियमित रूप से मॉनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स अन्य ड्यूटी की अपेक्षा कोविड वार्ड की ड्यूटी सर्वोच्च प्राथमिकता से करें। कलेक्टर श्री द्विवेदी ने कोविड वार्ड प्रभारी डॉ. प्रमिला वर्मा से कहा कि वे कम से कम 1 घण्टे प्रतिदिन सुबह शाम कोविड वार्ड में जाकर वहां की व्यवस्थाएं देखें तथा वार्ड में ड्यूटीरत स्टॉफ की नियमित मॉनिटरिंग करें तथा अनुपस्थित कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही करें। मेडिकल कॉलेज की वॉयरोलॉजी लेब प्रभारी डॉ. अमित रंगारी ने बताया कि 1 जून से यह प्रयोगशाला चौबीसों घण्टे कार्य करने लगेगी तथा एक दिन में 150-200 तक सेम्पल्स की जांच की जा सकेगी।  
फीवर क्लीनिक्स में सोशल डिस्टेंसिंग व सेनिटाइजेशन के प्रावधानों का पालन करायें
कलेक्टर श्री द्विवेदी ने बैठक में कहा कि शहर में 10 सरकारी फीवर क्लीनिक तथा 24 प्रायवेट आइडेन्टिफिकेशन क्लीनिक प्रारंभ करने संबंधी आदेश जारी किए जा चुके है। उन्होंने जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अनिल तंतवार को निर्देश दिए कि वे प्रायवेट क्लीनिक्स का समय समय पर निरीक्षण करें और देखें कि वहां कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए निर्धारित प्रावधानों का पालन किया जा रहा है अथवा नही। उन्होंने कहा कि कोविड उपचार के संबंध में जो भी सामग्री क्रय की जाना हो उसे भण्डार क्रय नियमों का पालन करते हुए क्रय किया जाये।
कलेक्टर श्री द्विवेदी ने अस्पताल के नवनिर्मित बी ब्लॉक का निरीक्षण किया
कलेक्टर श्री द्विवेदी ने रविवार को मेडिकल कॉलेज में मीटिंग लेने के बाद जिला अस्पताल परिसर में नवनिर्मित बी ब्लॉक का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण एजेंसी को अगले एक-दो दिन में शेष कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए, ताकि आगामी एक सप्ताह में इस भवन का उपयोग प्रारंभ हो सकें। 

No comments:

Post a Comment