AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 26 March 2019

लोकसभा निर्वाचन का प्रशिक्षण कार्यक्रम निर्धारित

लोकसभा निर्वाचन का प्रशिक्षण कार्यक्रम निर्धारित

खण्डवा 26 मार्च, 2019 - आगामी लोकसभा निर्वाचन को व्यवस्थित तरीके से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विशेष गढ़पाले ने निर्वाचन कार्य में लगे सभी अधिकारी कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से प्रशिक्षण कार्यक्रम तय किया है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 27 मार्च को मास्टर ट्रेनर्स को, 30 मार्च को पंधाना व हरसूद क्षेत्र के सेक्टर अधिकारियों को, 1 अप्रैल को खण्डवा व मांधाता क्षेत्र के सेक्टर अधिकारियों को प्रशिक्षण स्थानीय एस.एन. काॅलेज में प्रातः 10 से सायं 5 बजे तक दिया जायेगा। इसके अलावा मास्टर ट्रेनर्स का द्वितीय चरण का प्रशिक्षण 2 अप्रैल को दिया जायेगा। 
     निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार माइक्रो आब्र्जवर्स का प्रशिक्षण 3, 4 व 5 अप्रैल को एमएलबी स्कूल के हाॅल में प्रातः 10 से सायं 5 बजे तक दिया जायेगा। इसी तरह मतदान दल के पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारी क्रमांक एक को प्रशिक्षण 3, 4 व 5 अप्रैल तथा 8 ,9 व 10 अप्रैल को दो चरण में प्रातः 10 से सायं 5 बजे तक स्थानीय एम.एल.बी. स्कूल व नेहरू स्कूल के सभाकक्ष में दिया जायेगा। शिकायत शाखा व कन्ट्रोल रूम में पदस्थ कर्मचारियों को 28 मार्च को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अपरान्ह 3 से 5 बजे तक प्रशिक्षित किया जायेगा। स्थानीय गौरीकुंज सभागृह में 11 अप्रैल को प्रातः 10 से दोपहर 1 बजे तक पंधाना व हरसूद के सभी बीएलओ को प्रशिक्षण दिया जायेगा। जबकि 11 अप्रैल को ही अपरान्ह 2 से सायं 5 बजे के बीच स्थानीय गौरीकुंज सभागृह में खण्डवा व मांधाता क्षेत्र के सभी बीएलओ को प्रशिक्षित किया जायेगा।  आगामी 12 अप्रैल को स्थानीय गौरीकुंज सभागृह में अपरान्ह 2 से 5 बजे तक मतदान रूट प्रभारी, रनर्स व शेडो एरिया में लगे अधिकारी कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जायेगा। इसके अलावा लोकसभा निर्वाचन के प्रत्याशियों के नामांकन फार्म की जांच में लगे अधिकारी कर्मचारियों को 12 अप्रैल को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रातः 11 से दोपहर 2 बजे तक प्रशिक्षण दिया जायेगा।
     मतदान दल के चारों कर्मचारियों को 22, 23, 24, 25, 26, 27, 29 व 30 अप्रैल को एमएलबी स्कूल व नेहरू स्कूल खण्डवा में प्रातः 10 से सायं 5 बजे तक प्रशिक्षित किया जायेगा। आगामी 1 मई को सामग्री वितरण व संग्रहण दल में पंधाना व हरसूद क्षेत्र के लिए संलग्न अधिकारी कर्मचारियों को स्थानीय गौरीकुंज सभागृह में प्रातः 10 से दोपहर 1 बजे तक तथा खण्डवा व मांधाता क्षेत्र के लिए संलग्न अधिकारी कर्मचारियों को 1 मई को दोपहर 2 से सायं 5 बजे तक प्रशिक्षित किया जायेगा। मतगणना दलों में पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों को एमएलबी स्कूल खण्डवा में प्रथम प्रशिक्षण 14 मई को प्रातः 11 से अपरान्ह 3 बजे तक तथा द्वितीय प्रशिक्षण 20 मई को प्रातः 11 से अपरान्ह 3 बजे के बीच दिया जायेगा। 

No comments:

Post a Comment