AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 18 February 2016

कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने गांवों का दौरा कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी

कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने गांवों का दौरा कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी




खण्डवा 18 फरवरी ,2016 - कलेक्टर डॉ. एम.के.अग्रवाल ने गुरूवार को पुनासा विकासखण्ड के ग्रामों का दौरा कर ग्रामीणों से चर्चा कर उनकी समस्याओं की जानकारी ली। भ्रमण के दौरान उन्होंने ग्राम बांगरदा, जामकोटा व पुरनी गांव का दौरा किया। इस दौरान ग्रामीणों से उन्होंने पेंषन वितरण , राहत राषि वितरण, मनरेगा, पात्रता पर्ची, पेयजल समस्या आदि के बारे में जानकारी ली। इस दौरान एसडीएम पुनासा सुश्री जानकी यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.जे.एस.अवास्या, उपसंचालक कृषि श्री ओ.पी.चौरे, जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एस.आर.कोठारे, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री कानूड़े, उद्यानिकी श्री एस.एम. पटेल सहित विभिन्न अधिकारी भी मौजूद थे।
कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने ग्राम जामकोटा में उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण किया तथा उपस्थित उपभोक्ताओं से सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत सामग्री वितरण की जानकारी ली। उन्होंने बीपीएल कार्डधारियों को दिये जाने वाला राषन गेंहू, चावल एवं नमक की जॉंच की। उन्होंने उचित मूल्य की दुकान पर उपलब्ध थम्ब इम्प्रेषन मषीन के संचालन के बारे में भी पूछताछ की। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने नवनिर्मित ग्राम पंचायत भवन का भी जायजा लिया। इस दौरान भवन निर्माण पूर्ण होने के बावजूद भी भवन निर्माण की राषि निर्माण एजेंसी को भुगतान न होने तथा पंचायत द्वारा भवन में कार्यालय षिफ्ट न किये जाने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की तथा संबंधित जनपद सीईओ को निर्देष दिये कि निर्माण के लिए स्वीकृत राषि का तत्काल भुगतान करें एवं दोषी उपयंत्री के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही करें। उन्होंने  पंचायत सचिव को पंचायत का कार्यालय नवीन भवन में आज से ही स्थापित कराने के निर्देष दिये।
ग्राम बांगरदा में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने ग्रामीणों से फसल क्षति की राहत राषि भुगतान की जानकारी ली। जिस पर ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि अभी तक कुछ ग्रामीणों को राहत नही मिली है। उन्होंने तहसीलदार पुनासा को राहत राषि आज ही सभी शेष रहे किसानों को भुगतान कराने के सख्त निर्देष दिये। ग्रामीणों ने बांगरदा में पेयजल की समस्या के बारे में कलेक्टर को अवगत कराया जिस पर उन्होंने दूरभाष पर कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को गांव की पेयजल समस्या का तत्काल निराकरण कराने के निर्देष दिये। कलेक्टर ने बांगरदा में ग्रामीणों को घरों में शौचालय बनवाने के लिये समझाईष दी उन्होंने गांव में अब तक बने शौचालयों के बारे में ग्राम पंचायत के पंचायत सचिव से जानकारी ली एवं शौचालय निर्माण की गति बढ़ाने के निर्देष दिये।  
ग्राम पुरनी में कलेक्टर से चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने गरीबों को पेंषन भुगतान न होने की षिकायत की जिस पर उन्होंने जनपद के सीईओ को सभी पात्र ग्रामीणों को पेंषन भुगतान कराने के निर्देष दिये, कुछ ग्रामीणों ने बिजली के बिल बहुत अधिक आने की षिकायत की। जिस पर कलेक्टर ने विद्युत वितरण कम्पनी के उपयंत्री को बिल सुधारकर जमा कराने के निर्देष दिये। 

No comments:

Post a Comment