AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 13 February 2016

जल महोत्सव दूसरा दिन

जल महोत्सव दूसरा दिन
बच्चों से लेकर युवाओं ने पतंगबाजी में हाथ आजमाये







खण्डवा 13 फरवरी ,2016 - जल महोत्सव हनुवंतिया में आज सुबह छोटे बच्चों से लेकर युवाओं ने पतंगबाजी में अपने हाथ आजमाये शनिवार की सुबह अत्यंत खुषनुमा मौसम में जल क्रीडा, वायु और जमीन की गतिविधियां हुई। काइट फ्लाईंग का साहसिक व रोमांचक प्रदर्षन भी हुआ। सचिव मुख्यमंत्री एवं प्रबंध संचालक पर्यटन निगम श्री हरिरंजन राव ने स्वयं इन गतिविधियों का अवलोकन किया। उन्होंने आने वाले पर्यटकों को असुविधा न होने के लिये व्यवस्था हेतु अधिकारियों को निर्देष दिये। 
सैलानियों के लिए बेलगाड़ी भी सजधज के तैयार थी। जल कुंआ गांव के श्री नारायण सिंह एवं श्री ननकूराम इन बैलगाडि़यों को हाकने के लिए बड़े उत्साह से आये थे। पर्यटकों ने साइकिलिंग भी की अवकाष का दिन होने कारण आज हनुवंतिया टूरिज्म कॉम्पलेक्स में आवाजाही अधिक रही। कोलकता से आये श्री सोम्या मुखर्जी एवं श्री ईषांत चटर्जी प्रफुल्लित मुद्रा में फोटोग्राफी कर रहे थे, टेंट नगर में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ गई है। यहां चल रहे एडवेंचर टूर ऑपरेटर एसोषियेषन ऑफ इण्डिया के सम्मेलन में टूर पेकेज पर जुड़े मुद्दों पर विचार विमर्ष हुआ।
डाक विभाग द्वारा स्पेषल कवर जारी
जल महोत्सव हनुवंतिया भारतीय डाक विभाग ने एक स्पेषल कवर जारी किया हैं। स्पेषल कवर का लोकार्पण शुक्रवार को मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान एवं केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री श्री वेंकैया नायडू ने किया। प्रदेष के पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री श्री सुरेन्द्र पटवा, पर्यटन निगम के अध्यक्ष श्री तपन भौमिक एवं निगम के एमडी श्री हरिरंजन राव भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment