AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 3 February 2015

खालवा पहॅुचकर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन कि तैयारियों की समीक्षा

खालवा पहॅुचकर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन कि तैयारियों की समीक्षा
सेक्टर अधिकारियों की ली बैठक , दिए आवष्यक दिषा निर्देष
मतदान सामग्री वितरण के दौरान अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ तत्काल कार्यवाही करें
ई.व्ही.एम. मषीनों के कमीषनिंग के कार्य का भी किया अवलोकन



खण्डवा (02फरवरी,2015) - राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन कार्यक्रम के अंतर्गत 5 फरवरी को द्वितीय चरण का मतदान होना है। जिसमें जिले के खण्डवा एवं खालवा विकासखण्ड में सरपंच, पंच, जनपद पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के लिए वोटिंग होगी। खालवा विकासखण्ड में शांतिपूर्ण एवं निर्वाध रूप से निर्वाचन कार्य सम्पन्न हो इस उद्देष्य से सोमवार को कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने खालवा पहुॅंचकर निर्वाचन के तैयारियांे कि समीक्षा की। उन्होंने सर्वप्रथम जनपद पंचायत के सभागृह में शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए नियुक्त किए गए सेक्टर अधिकारियों और सेक्टर मजिस्ट्रेटो की अलग - अलग बैठक ली। जिसमें उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को आवष्यक दिषा निर्देष दिए। 
  रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं सीईओ जनपद को स्पष्ट निर्देष देते हुए उन्होंने मतदान दल में नियुक्त अधिकारी एवं कर्मचारी यदि सामग्री वितरण के दौरान अनुपस्थित हो तो तत्काल कार्यवाही करने के आदेष कलेक्टर श्री अग्रवाल ने दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही न बरतें। साथ ही कार्य मंे लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ भी तत्काल अनुषासनात्मक कार्यवाही का प्रस्ताव प्रस्तुत करें। बैठक मंे नोडल अधिकारी रनर को भी कलेक्टर श्री अग्रवाल ने सभी रनर की मीटिंग लेकर उन्हंे उनकी जिम्मेदारियांे से अवगत कराने के निर्देष दिए। इसी प्रकार नोडल अधिकारी मतदान दल गठन को रिर्जव पोलिंग पार्टी की भी पर्याप्त व्यवस्था रखने के आदेष दिए। 
  समीक्षा बैठक के बाद कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल उत्कृष्ट विद्यालय प्रांगण में पहॅुचें। गौरतलब है कि इसी परिसर में 4 फरवरी  को मतदान दलों को सामग्री वितरण का कार्य किया जाएगा। जिसकी तैयारियों की पूर्व समीक्षा उन्होंने की। साथ ही मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को इलेक्षन कन्ट्रोल रूम, पुलिस कन्ट्रोल रूम और हेल्थ कन्ट्रोल रूम के साथ फूडजोन स्थापित करने के निर्देष दिए। साथ ही उन्होंने मॉडल स्कूल में जिला पंचायत सदस्य एवं जनपद पंचायत सदस्य के लिए ई.व्ही.एम. मषीनों के हो रहे कमीषनिंग कार्य का निरीक्षण भी किया। 
  बैठक एवं निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमित तोमर, एसडीएम हरसूद सुरेषचन्द्र वर्मा, एसडीएम पंधाना सुश्री जानकी यादव, और सीईओ जनपद सौरभ राठौर उपस्थित थे। 
  क्रमांक/01/2015/156/वर्मा

No comments:

Post a Comment