AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Sunday 30 August 2020

ऑनलाइन वेबिनार के माध्यम से मनाया जायेगा शिक्षक दिवस

 ऑनलाइन वेबिनार के माध्यम से मनाया जायेगा शिक्षक दिवस
तीन स्तर पर होंगी शिक्षक संगोष्ठी

खण्डवा 30 अगस्त, 2020 - प्रतिवर्ष भारत के राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म-दिवस 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस का आयोजन समारोहपूर्वक किया जाता है। कोविड संक्रमण के चलते इस वर्ष शिक्षक दिवस समारोह वेबिनार के माध्यम से ऑनलाइन आयोजित किया जायेगा।

शिक्षक संगोष्ठी

शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में जिला, संभाग और राज्य स्तर पर शिक्षक संगोष्ठी का वेबिनार के माध्यम से ऑनलाइन आयोजन किया जायेगा। प्रदेश में जिला, संभाग एवं राज्य स्तर पर ‘‘म.प्र. में नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन‘‘ विषय पर संगोष्ठी आयोजित की जायेगी। जिला स्तर पर 31 अगस्त को, संभाग स्तर पर 1 सितम्बर को एवं राज्य स्तर पर 4 सितम्बर को संगोष्ठी आयोजित की जायेगी। संगोष्ठी में जिला स्तर पर चयनित प्रथम एवं द्वितीय स्थान पर चयनित शिक्षकों द्वारा संभाग स्तरीय संगोष्ठी में एवं संभाग स्तर पर चयनित प्रथम एवं द्वितीय स्थान पर चयनित शिक्षक राज्य स्तरीय संगोष्ठी में सहभागिता करेंगे। राज्य स्तरीय संगोष्ठी में प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त शिक्षकों द्वारा 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस के अवसर पर वेबिनार के माध्यम से हो रहे समारोह में सहभागिता की जायेगी।

राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार

राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों का सम्मान शिक्षक दिवस पर जिला मुख्यालयों पर आयोजित समारोह में किया जायेगा। राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों को प्रशस्ति-पत्र, शाल-श्रीफल एवं 25 हजार रुपये नगद राशि प्रदान कर सम्मानित किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment