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Monday 27 July 2020

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का समय पर निराकरण करें,अन्यथा होगी कार्यवाही

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का समय पर निराकरण करें,अन्यथा होगी कार्यवाही
साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री द्विवेदी ने अधिकारियों को दिए निर्देश 

खण्डवा 27 जुलाई, 2020 - सीएम हेल्पलाइन में दर्ज नागरिकों की शिकायतों का समय सीमा में निराकरण किया जाये। समय सीमा में निराकरण न करने  वाले  अधिकारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। यह निर्देश कलेक्टर श्री अनय द्विवेदी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिए। बैठक में जिला पंचायत के सीईओ श्री रोशन कुमार सिंह, एसडीएम हरसूद डॉ. परीक्षित झाडे सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे। बैठक में समीक्षा के दौरान पाया गया कि कृषि विभाग में एल-1 स्तर पर शिकायतों पर कार्यवाही नहीं की जा रही है, जिस पर कलेक्टर श्री द्विवेदी ने उप संचालक कृषि को निर्देश दिए कि संबंधित वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी का 7 दिवस का वेतन काटने की कार्यवाही करें। उन्होंने कार्यपालन यंत्री जल संसाधन के बैठक में अनुपस्थित रहने पर उनके विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए। 
बैठक में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना की समीक्षा के दौरान पाया गया कि इस योजना में प्रदेश के अन्य जिलों की तुलना में खण्डवा जिले में स्वीकृत प्रकरणों की संख्या बहुत कम है। कलेक्टर श्री द्विवेदी ने बैठक में कहा कि यदि एक सप्ताह में उल्लेखनीय सुधार नहीं आता है तो परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने जिला आपूर्ति अधिकारी श्री आर.के. शुक्ला को निर्देश दिए कि पहुंचविहीन क्षेत्रों में उचित मूल्य की दुकानों पर वितरण के लिए खाद्यान्न, केरोसीन व शक्कर अगले 2-3 दिन में पहुंचा दें, ताकि अगस्त माह में इनका समय पर ग्रामीणों को वितरण हो सके। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि यदि वेतन व मानदेय मद में विभागीय बजट कम हो तो सबसे पहले तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों का वेतन निकाला जायें, उसके बाद ही अधिकारी स्तर का वेतन आहरित किया जाये। उन्होंने सभी शासकीय कर्मचारियों व अधिकारियों को सार्थक एप डाउनलोड करने के निर्देश भी दिए।  

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