AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 27 May 2021

योगेन्द्र सिंह चौहान कोरोना को परास्त कर अपने घर गया

 कहानी सच्ची है

योगेन्द्र सिंह चौहान कोरोना को परास्त कर अपने घर गया

खण्डवा 27 मई, 2021 - वत्सला विहार, सिविल लाइन्स खंडवा निवासी 32 वर्षीय श्री योगेन्द्र सिंह चौहान को बुखार आने पर वे स्वयं शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामनगर पहुॅंचे वहॉ मेडिकल ऑफिसर डॉ. पर्व तिवारी से प्राथमिक उपचार लिया परंतु तीन दिवस बाद भी स्वास्थ्य में सुधार नहीं आने तथा ऑक्सीजन सेचुरेषन में गिरवाट के चलते चिकित्सक ने उन्हें उत्कृष्ट छात्रावास में बनाये गये कोविड केयर सेंटर खण्डवा में जाने की सलाह दी परिजन उन्हें कोविड केयर सेंटर लेकर गये। योगेन्द्र सिंह बताते है कि कोविड के साथ-साथ अत्यधिक वजन और मोटापे की भी समस्या से ग्रसित थे जिसके चलते परिजन काफी चिंतीत थे लेकिन कोविड केयर सेंटर में मुझे बेहतर उपचार तथा देखभाल का लाभ मिला। कोविड केयर सेंटर के चिकित्सक एवं स्टॉफ समय पर जॉच, उपचार, व्यायाम और योगा करा कर मेरा हौंसला अफजाई करते हुए विष्वास दिलाते रहे कि आप जल्दी ठीक हो जायेंगे और उनके दृढ़ विश्वास और हौसले से आज मैं स्वस्थ हुआ हूं। योगेन्द्र चौहान बताते है कि आज मैं 10 दिन में स्वस्थ होकर अपने घर लौट रहा। वे कहते हैं कि यहॉं के स्टाफ के अथक प्रयासों से आज मुझे नया जीवन मिला है मैं कोविड केयर सेंटर के चिकित्सकों एवं स्टॉफ का शुक्रगुजार हुॅं तथा उनका आभारी हुॅ। उन्होंने सभी से अनुरोध किया है कि सर्दी, खॉंसी, बुखार अथवा कोविड से जुड़े अन्य कोई भी लक्षण नजर आये तो तुरंत अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में दिखायें समय पर जॉंच कराकर उचित उपचार प्राप्त करें। 

No comments:

Post a Comment