AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 26 November 2018

मतदान दलों को आज वितरित की जायेगी सामग्री

मतदान दलों को आज वितरित की जायेगी सामग्री
कलेक्टर श्री गढ़पाले ने सामग्री वितरण स्थल का किया निरीक्षण


खण्डवा 26 नवम्बर, 2018 - मतदान दलों को सामग्री वितरण जिला षिक्षा एवं प्रषिक्षण संस्थान डाईट में पूर्ण तैयारी कर ली गई, जिसमें प्रत्येक विधानसभा के लिए अलग अलग सामग्री वितरण केन्द्र बनाए गए है। सामग्री वितरण केन्द्र पर मतदान दलों को अपने अपने विधानसभा क्षेत्रवार अलग अलग टेबल लगाई गई है। मतदान दलों को प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रवार उनकी टेबल पर ही मतदान सामग्री का वितरण किया जायेगा और सभी मतदान दल सुबह 7 बजे डाईट मंे अनिवार्य रूप से पहुंच जायें और 7 बजे सामग्री वितरण का कार्य प्रारंभ कर दिया जायेगा। सामग्री को मतदान दल अपनी टेबल पर ही चेक करेंगे और कोई समस्या आई तो सेक्टर अधिकारी तथा मास्ट्रर टेªनर्स द्वारा समस्या का समाधान किया जायेगा। 
 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विषेष गढ़पाले ने बताया कि मांधाता और हरसूद विधानसभा क्षेत्र का सामग्री वितरण स्थल डाईट छात्रावास के पास बनाया गया है। इसी प्रकार विधानसभा खण्डवा और पंधाना का सामग्री वितरण स्थल बीएड काॅलेज के पास स्थित ग्राउण्ड में बनाए गए है। मतदान दलों को किसी बात की समस्या न आये इसके लिए सारी व्यवस्थाएं की गई, जिसमें पानी, नाष्ता, शौचालय, पार्किंग, दो पहिया व चार पहिया वाहनों, हेलमेट रखने आदि की व्यवस्था की गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विषेष गढ़पाले ने सामग्री वितरण स्थल का सोमवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान चारों विधानसभा क्षेत्रों के सामान्य प्रेक्षक व पुलिस प्रेक्षक भी उपस्थित थे। कलेक्टर श्री गढ़पाले द्वारा चारों विधानसभा क्षेत्र के सामग्री स्थलों का भी निरीक्षण कर उपस्थित अधिकारियों को आवष्यक निर्देष दिए। उन्होंने पार्किंग व्यवस्था व वाहनों की व्यवस्था का भी आईटीआई काॅलेज के पीछे वाले मैदान में की व्यवस्था देखी। टू व्हीलर वाहन की पार्किंग आईटीआई काॅलेज के सामने ग्राउण्ड में की जायेगी। इस दौरान कम्यूनिकेषन प्लान की व्यवस्था भी प्रेक्षकों के साथ में देखी। 
रूट का डायर्वसन किया जायेगा
सामग्री वितरण के दौरान 27 नवम्बर को प्रातः 7 बजे से आनंद नगर से मूंदी की ओर जाने वाली वाहन का डायर्वसन वाटिका नर्सरी महिला पाॅलिटेक्निक से जायेगी और मूंदी से आने वाले वाहन प्रणाम सिटी होते हुए आयेंगे। यह व्यवस्था मतदान दलों के रवानगी से लेकर पूर्ण मतदान दल की रवानगी तक रहेगा और शाम को 6 बजे से मतदान दल आने तक यह व्यवस्था रहेगी। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने सभी सामग्री वितरण व जमा में लगे अधिकारी कर्मचारियों को निर्देष दिए है कि समय पर उपस्थित होकर सामग्री वितरण एवं सामग्री जमा करने तक पूरी ईमानदारी से कार्य करें। सभी अधिकारी कर्मचारी परिचय पत्र लगाकर सामग्री स्थल पर पहुंचे। सभी विधानसभा क्षेत्र में मेडिकल टीम की भी व्यवस्था की गई। साथ ही सामग्री स्थल पर एक मेडिकल बोर्ड भी मौजूद रहेगा। 

No comments:

Post a Comment