AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 31 December 2019

जनसुनवाई कार्यक्रम में कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने सुनी नागरिकों की समस्याएं

जनसुनवाई कार्यक्रम में कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने सुनी नागरिकों की समस्याएं 

खण्डवा 31 दिसम्बर, 2019 - कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत जिले के नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनके त्वरित निराकरण के लिए मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देष दिए। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोषन कुमार सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती नंदा भलावे कुषरे सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारीगण मौजूद थे। जनसुनवाई में श्रीमती लोटीबाई ने कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को आवेदन देकर बताया कि कुछ वर्ष पूर्व उसका कपिल धारा कूप का प्रकरण स्वीकृत हुआ था, जिसमें उसे 2 लाख रू. कूप निर्माण के लिए मिलना थे, लेकिन केवल 60 हजार रू. का ही भुगतान प्राप्त हुआ है, शेष राषि उसे शीघ्र दिलवाई जाये। जिस पर उन्होंने जनपद पंचायत पंधाना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को मामले की जांच कर कूप निर्माण की प्रगति के अनुसार भुगतान दिलाने तथा अनियमितता के लिए दोषी कर्मचारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देष दिए। 
गुलशन नगर खण्डवा निवासी शेख जावेद ने जनसुनवाई में आवेदन देकर कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल  को बताया कि वह विकलांग है तथा उसे मोटराईज्ड ट्राइसकिल की आवष्यकता है, जिस पर उन्होंने उपसंचालक सामाजिक न्याय को आवेदक की पात्रता के आधार पर आवष्यक मदद करने के निर्देष दिए। मानसिक विकलांग मेहबूब खां के परिजनों ने कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को आवेदन देकर अनुरोध किया कि उनका बेटा मानसिक विकलांग है उसे पेंषन नही मिल पा रही है, क्योंकि उसका आधार पंजीयन नही है। जिस पर कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने जिला ई गर्वनेस प्रबंधक को आज ही आवेदक का आधार पंजीयन कराकर सामाजिक न्याय की उपसंचालक डिप्टी कलेक्टर श्रीमती हेमलता सोलंकी को मेहबूब खां का पेंषन प्रकरण स्वीकृत कराने के निर्देष दिए। 
पंधाना तहसील के ग्राम फतेहपुर निवासी राजेष व कैलाष ने कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को आवेदन देकर बताया कि उनके घर के सामने कुछ ग्रामीण कचरा डाल देते है, जिससे मार्ग भी बाधित होता है और गंदगी भी होती है। जिस पर उन्होंने एसडीएम पंधाना को समस्या के निराकरण के निर्देष दिए। ग्राम बरूड़ निवासी सारजा बी मंसूरी ने कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को आवेदन देकर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत राषि का भुगतान न होने के संबंध में आवेदन दिया, जिस पर उन्होंने उपसंचालक कृषि को आवेदक की पात्रता का परीक्षण कर योजना के प्रावधानों के तहत पात्रतानुसार भुगतान कराने के निर्देष दिए। 

No comments:

Post a Comment