AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 24 December 2019

जनसुनवाई में कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने सुनी नागरिकों की समस्याएं

जनसुनवाई में कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने सुनी नागरिकों की समस्याएं 

खण्डवा 24 दिसम्बर, 2019 - कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत जिले के नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनके त्वरित निराकरण के लिए मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देष दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर श्रीमती नंदा भलावे कुषरे सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारीगण मौजूद थे। जनसुनवाई में कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को रूखमणी बाई निवासी मूंदी ने आवेदन देकर अनुरोध किया कि वह स्वास्थ्य विभाग में आया के पद पर कार्यरत थी, उसकी अर्जित अवकाष से संबंधित भुगतान रिटायमेंट हो जाने के बावजूद भी आज तक नही मिला है, जिस पर उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को संबंधित की पात्रता अनुसार भुगतान कराने के निर्देष दिए। 
जनसुनवाई में ग्राम फेफरी सरकार खालवा के शांतिलाल जगदेवे ने कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को आवेदन देकर बताया कि उसका 9 वर्षीय पुत्र विकलांग है उसे विकलांग पेंषन या विकलांग छात्रवृत्ति नही मिल रही है अतः दिलाई जाये, जिस पर उन्होंने उपसंचालक सामाजिक न्याय को संबंधित को पात्रता अनुसार मदद करने के निर्देष दिए। ग्राम सक्तापुर तहसील हरसूद निवासी रजनी बाई ने कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को आवेदन देकर पात्रता पर्ची की मांग की तथा कहा कि वह अत्यन्त गरीब है तथा उसे रियायती दर पर खाद्यान्न नही मिल रहा है। कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने जिला आपूर्ति अधिकारी को आवेदिका की पात्रता के आधार पर उसे पात्रता पर्ची दिलाने के निर्देष दिए।
जनसुनवाई में गणेष तलाई खण्डवा निवासी शैला अफरोज खान तथा अमरीन बी ने गरीबी रेखा से संबंधित नीला राषन कार्ड बनवाने के लिए कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को आवेदन दिया, जिस पर उन्होंने तहसीलदार को दोनों आवेदिकाओं की पात्रता के आधार पर उनका राषन कार्ड बनवाने के निर्देष दिए। ग्राम खुटलाकलां निवासी सुनील पंचोली ने गांव में अतिक्रमण की षिकायत की, जिस पर कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने पुनासा तहसीलदार को गांव का अतिक्रमण हटाने के निर्देष दिए। इसके अलावा देवकी बाई निवासी खण्डवा ने कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को आवेदन देकर बताया कि वह बैंक ऑफ इंडिया सिविल लाइन शाखा में साफ सफाई का कार्य करती थी, लेकिन बैंक मेनेजर द्वारा उसकी 3500 रू. मजदूरी का भुगतान नही किया गया है, जिस पर कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने लीड बैंक मेनेजर को प्रकरण की जांच कर आवेदिका की मजदूरी भुगतान कराने के निर्देष दिए।
ग्राम सुलगांव निवासी सूरजलाल पिता हीरालाल ने कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को आवेदन देकर बताया कि उसकी फसल वर्षा के कारण खराब हो गई है, अतः उसे राहत राषि दिलाई जाये, जिस पर उन्होंने तहसीलदार को संबंधित के प्रकरण की जांच कर पात्रता अनुसार राहत राषि का प्रकरण तैयार करने के निर्देष दिए। छनेरा निवासी स्वयं यादव ने कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को आवेदन देकर बताया कि उसके पिता रामचंद्र यादव की मृत्यु गत दिनों हुई थी, उनके स्थान पर किसी अमित यादव के नाम से संबंल योजना के तहत राहत राषि का भुगतान किया गया है तथा उसे भुगतान नही मिला है। जिस पर कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी छनेरा को मामले की जांच कर दोषी व्यक्ति विरूद्ध सख्त दण्डात्मक कार्यवाही करने के निर्देष दिए।

No comments:

Post a Comment