AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 4 September 2017

जनसुनवाई के लंबित प्रकरणों का करें त्वरित निराकरण - कलेक्टर श्री सिंह

जनसुनवाई के लंबित प्रकरणों का करें त्वरित निराकरण
- कलेक्टर श्री सिंह
साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए आवष्यक दिषा निर्देष


खण्डवा 04 सितम्बर, 2017 - कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जनसुनवाई के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए डिप्टी कलेक्टर श्री शैलेन्द्र हनौतिया से जानकारी ली और कहा कि ग्रामीण विकास विभाग एवं राजस्व विभाग में अधिक प्रकरण लंबित है। इस हेतु कलेक्टर श्री सिंह ने सभी राजस्व अधिकारियों को आज रात तक कलेक्टर कार्यालय में बैठकर जनसुनवाई के लंबित प्रकरणों को निराकरण करने के निर्देष दिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जनसुनवाई के प्रकरण लंबित रहने पर सभी के गोपनीय प्रतिवेदन में अंकित कर दिया जायेगा। 
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि मानव अधिकार आयोग एवं उच्च न्यायालय में जिन विभागों के प्रकरणों में दावे जवाब लंबित है, उनको डीओ लेटर लिखने के निर्देष डिप्टी कलेक्टर श्रीमती उषा सिंह को दिए। साथ ही बैठक में सी.एम. हेल्पलाईन के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देष दिए कि सी.एम. हेल्पलाईन के डेषबोर्ड का उपयोग कर अपने विभाग की स्थिति की जानकारी लें और लंबित प्रकरणों को निराकृत करें। साथ ही लोकसेवा प्रबंधक श्री शैलेन्द्र जादम एवं ई-गवर्नेंस प्रभारी श्री अनिल चंदेल को सी.एम. डेषबोर्ड ओपन करने में असमर्थ होने के कारण शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देष संबंधित अधिकारी को दिए। 
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने समाधान ऑनलाईन में लंबित प्रकरणों की भी समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति समाधान के प्रकरण निराकृत नहीं करेंगे और जिसके भी लंबित है, उन्हें बिना किसी रियायत के सस्पैन्ड किया जायेगा। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारी से शौचालयों की स्थिति की जानकारी ली और शौचालयों की प्रगति कम बताने पर नगर निगम आयुक्त श्री जे.जे. जोषी को नोटिस देकर कॉपी नगरीय प्रषासन विभाग को भेजने के निर्देष संबंधित अधिकारी को दिए। साथ ही सभी सीएमओ को अगली टीएल बैठक में नगर वसूली, नगर की कार्य योजना और जनभागीदारी आदि कार्यो के संबंध में प्रजेन्टेषन बनाकर लाने के निर्देष दिए।
कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक के दौरान सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से शौचालयों व वृद्धावस्था पेंषन संबंधी जानकारी मांगी। उन्होंने बैठक में अनुपस्थित सभी जनपद सीईओ को नोटिस जारी करने के निर्देष जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र को दिए। साथ ही एक माह में प्रकरणों का निराकरण न करने पर विभागीय जॉंच प्रारंभ करने के भी निर्देष दिए। इसी दौरान बैठक में अनुपस्थित जनपद सीईओ श्री रवि मुवेल का एक दिन का वेतन काटने के निर्देष जिला पंचायत के सीईओ डॉ. मिश्र को दिए। साथ ही बैठक में जनपद सीईओ खण्डवा श्री चन्द्रसिंह मण्डलोई और महिला सषक्तिकरण अधिकारी श्री पूनमचंद यादव को साप्ताहिक समीक्षा बैठक की जानकारी न लाने पर एससीएन जारी करने के निर्देष संबंधित अधिकारी को दिए।  साथ ही सभी जनपद सीईओ को लक्ष्य से 10 प्रतिषत अधिक कार्य करने के निर्देष कलेक्टर श्री सिंह ने दिए। 
इस दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री भारद्वाज से खालवा केे कुपोषण की स्थिति की जानकारी ली और गंभीरता से कार्य करने के निर्देष दिए। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने जल संसाधन विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का तीसरा वेतनमान पेडिंग होने पर अकाउण्ट ऑफिसर को उनके अध्यक्ष से चर्चा कर निराकरण करने को कहा। साथ ही उपसंचालक कृषि श्री हीरेन्द्र ओंकार से फसलों की नुकसानी और किसानों को बीमा राषि के संबंध में जानकारी ली। 
बैठक में अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने, सभी एसडीएम सहित जिले के विभिन्न अधिकारीगण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment