AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 25 September 2017

भावांतर भुगतान योजना मंे किसानों के पंजीयन मंे तेजी लायें - कलेक्टर श्री सिंह

भावांतर भुगतान योजना मंे किसानों के पंजीयन मंे तेजी लायें
- कलेक्टर श्री सिंह

खण्डवा 25 सितम्बर, 2017 -  कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कृषकों को लाभान्वित कराने के लिए चलाई जा रही मुख्यमंत्री भावांतर भुगतान योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश उपसंचालक कृषि को दिए है। उन्होंने कहा कि जिले में योजना के अंतर्गत पंजीकरण संतोषजनक नहीं है। भावांतर भुगतान योजना का लाभ केवल पंजीकृत किसानों को ही मिल पाएगा। जिले में व्यापक रूप से योजना का प्रचार-प्रसार किया जाए। साथ ही सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को भी इस योजना में किसानों का पंजीयन कराने के निर्देष दिए। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि रेहमापुर गांव को एक मॉडल के रूप में विकसित किया जायेगा। 
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने शौचालय निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि अभी तक जहां शौचालय नहीं बने वहां शौचालय बनाने के निर्देष दिए। साथ ही प्रत्येक अधिकारी एक-एक गांव लेकर वहां का दौरा करें और कार्य की प्रगति की जानकारी लें। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने परामर्ष दात्री समिति की बैठक में जो निर्देष दिए उनका पालन करने के निर्देष दिए। साथ ही सभी सरकारी कर्मचारियों के अंषदान कटोत्रा भी एकत्रित करने के निर्देष दिए और कहा कि कर्मचारियों की समस्याओं को हल करना हमारा दायित्व है। बैठक में सभी एसडीएम को बी-1 का वाचन, दस्तक अभियान एवं नामांतरण बटवारे के प्रकरणों के निराकरण के संबंध में भी निर्देष दिए।  
बैठक में अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र, संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल डामोर सहित सभी विभागों के जिलाधिकारीगण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment