AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 1 August 2017

सीएम हेल्पलाईन में लापरवाही करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध शासन को लिखा जायें पत्र - कलेक्टर श्री सिंह

सीएम हेल्पलाईन में लापरवाही करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध शासन को लिखा जायें पत्र  - कलेक्टर श्री सिंह
टीएल बैठक में अधिकारियों को दिए षिकायतों के त्वरित निराकरण के निर्देष


खण्डवा 01 अगस्त, 2017 - कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों से कहा कि राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली योजना सीएम हेल्पलाईन के अन्तर्गत दर्ज प्रकरणों की नियमित रूप से समीक्षा की जावे। साथ ही निराकरण के लिए शेष रहे प्रकरणों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाकर उनका निराकरण किया जावे। इस तारतम्य में सभी विभागों को अपनी टीएल बनाकर लाने के निर्देष दिए ताकि कार्य में तेजी आ सकें। बैठक में अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. वरदमूर्ति मिश्र, संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल डामोर सहित जिले के विभिन्न जिलाधिकारीगण मौजूद थे। इसी दौरान माह अगस्त 2017 के पहले दिन कलेक्टर सभाकक्ष में सभी शासकीय सेवकों ने वंदे मातरम एवं मध्यप्रदेष गान के सामूहिक गान से कार्यालय की शुरूआत की।  
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने सभी अधिकारियों से कहा कि सीएम हेल्पलाईन की विभागवार समीक्षा करूगां और लापरवाही करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध सीएम कार्यालय को पत्र लिखा जायेगा। बैठक में श्री सिंह ने कहा कि ऐसे अधिकारियों को एक सप्ताह का समय निराकरण हेतु देकर सूची उपलब्ध कराये जिन्होंने सीएम हेल्पलाईन में षिकायतों में एल-1 पर अटेण्ड नहीं किया। उन्होंने बैठक में कहा कि यह अच्छी बात है कि हम सी ग्रेड से बी ग्रेड पर आ गये है लेकिन थोड़ा और ध्यान दें तो ए ग्रेड में आ सकते है। 
बैठक में मलेरिया और फाइलेरिया को रोकने के लिए जिलाधिकारियों को आवष्यक दिषा निर्देष दिए। साथ ही मलेरिया अधिकारी श्री मनीषा जुनेजा द्वारा बताया गया कि ग्राम स्तर पर तथा मूंदी, खालवा , जावर एवं किल्लौद के 63 ग्रामों में सरपंच, कोटवार से मदद करने की अपील की और कहा कि एक ग्राम सभा का आयोजन कराकर स्प्रे के बारे में जागरूक किया जाये। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विभाग से कम से कम 2 लोग चाहिए जिन्हें मलेरिया रोकथाम की टेªनिंग दी जा सके। इसके अलावा जिला षिक्षा अधिकारी से भी प्राइवेट व सरकारी स्कूलों की सूची उपलब्ध कराने को कहा ताकि हम वहां लार्वा का सर्वे कर सके। इस संबंध में कलेक्टर ने सहयोग करने हेतु सभी विभागों को निर्देष दिये। 

No comments:

Post a Comment