AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 21 August 2017

कर्मचारियों की समस्या के निराकरण के लिए कैम्प लगाये जायें - कलेक्टर श्री सिंह

कर्मचारियों की समस्या के निराकरण के लिए कैम्प लगाये जायें
- कलेक्टर श्री सिंह
परामर्ष दात्री समिति की बैठक सम्पन्न

खण्डवा 21 अगस्त, 2017 - कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण के लिए कर्मचारी संघों के जिलाध्यक्षों एवं सभी विभाग प्रमुखों एवं समिति के सदस्यगणों की बैठक कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कर्मचारी कल्याण संघ की मांग पर 2 टेबल एवं 25 कुर्सियां उनको प्रदाय करने के निर्देष दिए। साथ ही जल संसाधन विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को  तीसरे समयमान वेतनमान का लाभ 1 माह मंे देने के निर्देष कार्यपालन यंत्री को दिए। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को वेतन पर्ची जिला स्तर पर प्रदाय करने के लिए सभी विभागध्यक्षों को निर्देष दिए और डुप्लीकेट सेवा पुस्तिका तैयार करने के निर्देष भी दिए। 
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिन विभागों को कम्प्यूटर सिस्टम की जरूरत है उन्हें खरीदकर उपलब्ध कराने के निर्देष जिला परियोजना समन्वयक श्री आर.के. सेन को दिए। कर्मचारियों के अनुकम्पा नियुक्ति संबंधी प्रकरण लंबित होने से कलेक्टर श्री सिंह ने प्रति सप्ताह समय-सीमा बैठक के बाद दोपहर 2 से 3 बजे तक बैठक आयोजित कर ऐसे प्रकरणों की सुनवाई करेगी और यह बैठक जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र के मार्गदर्षन में आयोजित होगी। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने नवाचार करते हुए सभी मान्यता प्राप्त कर्मचारी संघांे के जिलाध्यक्षों से अपील की कि आप एक रजिर्स्टड समिति बना ले और सहयोग राषि के माध्यम से फण्ड एकत्रित करें ताकि उस राषि से विकट परिस्थिति में किसी कर्मचारी की सहायता हो सकें। साथ ही इस कोष से एकत्रित राषि से सर्वप्रथम केंसर पीडि़त सेवानिवृत्त षिक्षिका रूकमणी चतुर्वेदी को 50 हजार रूपये की सहायता राषि प्रदान करने के निर्देष दिए, जिस पर सभी ने सहमति दी। साथ ही सभी वर्गो के मैधावी एवं गरीब बच्चों को प्रतियोगिता परीक्षाओं का निःषुल्क प्रषिक्षण देने के लिए कोचिंग की व्यवस्था के लिए सहयोग देने की अपील की, जिस पर सभी कर्मचारी संघों के जिलाध्यक्षों ने एक स्वर मंे सहमति दी।  
बैठक में षिक्षकों की सेवा अभिलेख एवं जीपीएफ पासबुक पूर्ण न होने की समस्या पर कलेक्टर श्री सिंह ने जिला षिक्षा अधिकारी श्री पी.एस. सोलंकी के साथ सभी विभाग प्रमुखों को निर्देष दिए कि 30 एवं 31 अगस्त को कैम्प लगाकर कार्य पूर्ण करावें और इस प्रकार के कैम्प लगातार लगाये जाये। साथ ही इसमें कर्मचारी संघों को भी सहयोग करने हेतु निर्देषित किया। तहसीलदार एवं पटवारियों की क्रमोन्नति के कैम्प 15 सितम्बर तक लगाने को कहा और इसमें जिन पटवारियों को परीविक्षाधीन अवधि पूर्ण हो गई है, उनके स्थायीकरण की कार्यवाही करने के निर्देष भी दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ डॉ. मिश्र को पंचायत उपकर की वसूली हेतु पटवारियों को नियमानुसार शुल्क प्रदाय किये जाने के निर्देष दिए। 
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने वन विभाग के कर्मचारियों की कोषालय संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए एक दिवसीय कैम्प लगाने के निर्देष जिला कोषालय अधिकारी श्री रूमसिंह डूडवे को दिए एवं पंधाना, हरसूद और बलड़ी ब्लॉक में कर्मचारियों को आईएफएमएस सॉफ्टवेयर के प्रषिक्षण हेतु कार्यषाला आयोजित करने के निर्देष भी दिए। साथ ही वन विभाग के सभी कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका की फोटोकॉपी 15 सितम्बर को केम्प लगाकर प्रदाय करने के निर्देष भी वनमण्डलाधिकारी श्री सिंह को दिये। राज्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष ने गरीब बच्चों को छात्रावास में जगह न मिलने की समस्या बताने पर कलेक्टर श्री सिंह ने सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को छात्रावास में प्रवेष देने के निर्देष दिए। बैठक में कोटवार संघ को सूचना नहीं दिये जाने की समस्या पर कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि केाटवार राजस्व विभाग का हिस्सा है और अगली बैठक में उन्हंे अवष्य बुलाया जाये और साथ ही सभी कर्मचारी संघों की मांग पर प्रति 2 माह में परामर्ष दात्री समिति की बैठक कराने के निर्देष दिए और अगली बैठक के बाद से प्रत्येक विभाग को अपने यहां भी इस प्रकार की विभागीय परामर्ष दात्री समिति की बैठक आयोजित करने के निर्देष सभी विभाग प्रमुखों को दिए।
   इस दौरान बैठक में अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र सहित संबंधित जिला अधिकारीगण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment