AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 29 August 2017

कलेक्टर श्री सिंह ने जनसुनवाई में रेडक्रास से किसान को दिलाई मदद

कलेक्टर श्री सिंह ने जनसुनवाई में रेडक्रास से किसान को दिलाई मदद
ग्रामों में सर्वे कराने के दिए निर्देष


खण्डवा 29 अगस्त, 2017 - शासन के निर्देष अनुसार प्रत्येक मंगलवार को प्रातः 11 से दोपहर 1 बजे तक आम नागरिकों की समस्याएं जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत विभिन्न कार्यालयों मंे सुनी जाती है। इसी क्रम में कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लगभग 147 नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिए। जनसुनवाई मंे आवेदक द्वारा अपने भूमि के नामांतरण की ऋण पुस्तिका न देने संबंधी आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने खण्डवा तहसीलदार को संबंधित पटवारी को निलंबित करने के निर्देष दिए। इसी तरह पिपलोद निवासी वृद्ध महिला द्वारा प्रधानमंत्री बीमा योजना की राषि खाते में से किसी अन्य व्यक्ति द्वारा निकाले जाने संबंधी आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस अधीक्षक के नाम टीप अंकित कर खण्डवा तहसीलदार को तत्काल वृद्ध महिला को पुलिस अधीक्षक के पास ले जाने के निर्देष दिए। 
इसी प्रकार जनसुनवाई में कलेक्टर श्री सिंह से मौजीलाल पिता चिंताराव ने एनएचडीसी विभाग को लेकर षिकायत की कि नहर का पूरा पानी मेरे खेत में जा रहा है, जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारी श्री मीणाा को दूरभाष पर चर्चा कर कहा कि इस हेतु मैं जांच दल गठित कर रहा हॅूं। साथ ही संबंधित किसान को रेडक्रास से 5 हजार रूपये की सहायता राषि दिलाने के निर्देष संबंधित अधिकारी को दिए। इस दौरान कलेक्टर श्री सिंह को तकनीकी प्रषिक्षण प्राप्त  युवाओं ने सिंगाजी ताप विद्युतगृह में स्थायी रोजगार प्रदान करने हेतु आवेदन दिया, जिस पर उन्होंने अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने से कहा कि सिंगाजी प्रंबधन के साथ बैठक आयोजित करें। जनसुनवाई में किसानों द्वारा सोयाबीन में अ-फलन की स्थिति को लेकर आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने तत्काल कार्यवाही करते हुए उपसंचालक कृषि श्री हीरेन्द्र ओंकार को ग्रामों में दल गठित कर सर्वे कराने के निर्देष दिए। 
जनसुनवाई में अपर कलेक्टर श्री इवने, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र, सहित राजस्व, कृषि, षिक्षा, स्वास्थ्य, खाद्य, उद्यानिकी, जल संसाधन, आदि विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment