AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 21 August 2017

सी.एम. हेल्पलाईन के प्रकरणों का करें त्वरित निराकरण - कलेक्टर श्री सिंह

सी.एम. हेल्पलाईन के प्रकरणों का करें त्वरित निराकरण
- कलेक्टर श्री सिंह
साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए आवष्यक दिषा निर्देष

खण्डवा 21 अगस्त, 2017 - सी.एम. हेल्पलाईन के प्रकरणों में ऐसे कौन अधिकारी है जो एल-1 पर फीडिंग नहीं कर रहे है, कितने प्रकरण ऐसे है जो समय सीमा से बाहर हो रहे है, यह बात कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में लोक सेवा प्रबंधक श्री शैलेन्द्र सिंह जादम से पूछी और कहा कि उसकी कार्यवाही तत्काल करें। बैठक में अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र सहित संबंधित जिला अधिकारीगण मौजूद थे। 
 बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने नजूल भूमि मॉडगेज संबंधी सूची की उपलब्धता न होने पर सूची बनाने हेतु डिप्टी कलेक्टर श्री हनोतिया को निर्देष दिए। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने सहायक संचालक मत्स्य उद्योग को निर्देष दिए कि तालाबों की जांच करें और देखें कि उनमें मछलियां है या नहीं। साथ ही स्वयं फील्ड में जाकर पुनासा, हरसूद, एवं बलड़ी के तालाबों का निरीक्षण कर चिन्हांकन कार्य पूर्ण करें। 
 बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने टीएल मंे षिकायत क्रमांक 2868 में विपिन पिता राजेन्द्र मोदी द्वारा परीक्षा परिणाम में त्रुटि सुधार हेतु दर्ज षिकायत पर कलेक्टर श्री सिंह ने औद्योगिक प्रषिक्षण संस्था के प्राचार्य को कार्यवाही करने के निर्देष दिए। उन्होंनेे उपसंचालक कृषि श्री हीरेन्द्र ओमकार को निर्देष दिए कि अभी तक खाद बीज एवं कीटनाषक के कितने नमूने लिये और कितने अमानक पाये इसकी जानकारी आज शाम तक देंवे। साथ ही उन्होंने आबकारी कार्यालय को शहर से बाहर स्थानांतरित करने हेतु शासन स्तर पर अर्द्ध शासकीय पत्र लिखने के निर्देष दिए।
बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों के वेतन काटने के निर्देष
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने जिला आबकारी अधिकारी श्री विनय रंगषाही के अनुपस्थित रहने एवं बिना अनुमति के मुख्यालय छोड़ने पर 3 दिन का वेतन काटने के निर्देष जिला कोषालय अधिकारी श्री रूम सिंह डूडवे को दिए। इसी प्रकार लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के कार्यपालन यंत्री के अनुपस्थित होने पर भी 3 दिवस का वेतन काटने के निर्देष दिए। साथ ही नापतौल अधिकारी का एक दिवस का वेतन काटने के निर्देष भी उन्होंने दिए। साथ ही सभी जिलाधिकारियों को मुख्यालय से बाहर जाने के लिए अनुमति लेने की ताकिद दी। 
सहायता राषि शीघ्र दिलाने के निर्देष
बैठक में आवेदिका नन्नीबाई निवासी गणेष तलाई वार्ड-2 की पुत्री रजनी की आकस्मिक मृत्यु हो जाने से अवयस्क पुत्र-पुत्री को सहायता राषि शीघ्र दिलाने के निर्देष कलेक्टर श्री सिंह ने जिला षिक्षा अधिकारी श्री पी.एस. सोलंकी को दिए। साथ ही उन्होंने जिले के कुछ स्कूलों को मॉडल के रूप में विकसित करने के निर्देष भी दिए।  

No comments:

Post a Comment