AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 3 January 2018

स्कूल षिक्षा मंत्री डॉ. शाह ने मोती बाबा मेले में पहुंचकर आदिवासियों के बीच नववर्ष की शुरूआत की

स्कूल षिक्षा मंत्री डॉ. शाह ने मोती बाबा मेले में पहुंचकर आदिवासियों के बीच नववर्ष की शुरूआत की


खण्डवा 3 जनवरी, 2018 - नववर्ष 2018 कि शुरूआत मध्यप्रदेष के स्कूल षिक्षा मंत्री डॉ. कंुवर विजय शाह ने अपने विधानसभा क्षेत्र के दूरस्थ गांव आंवलिया नागोतार में अपने आदिवासी भाईयों के बीच पहुंचकर उनको शुभकामना दी व गांव में लगे मोती बाबा के मेले में मोती बाबा के मन्दिर में अपने परिवार के साथ पूजा अर्चना की ओर प्रदेष की खुषहाली का आर्षिवाद मांगा।
मेला समिति एवं ग्रामीणों ने भी अपने चहेते एवं लाड़ले मंत्री डॉ. शाह का स्वागत परम्परागत तरीके से ढोल एवं तासे बजाकर किया। साथ ही ढोल की थाप पर आदिवासी भाईयो को नृत्य करते देखकर मंत्री डॉं. शाह भी प्रसन्न हुए। मेले में आये झूलो पर भी आदिवासी बच्चों के साथ मंत्री डॉ. शाह ने झूला झूलकर आनन्द लिया। डॉ. शाह के साथ पहुंची उनकी धर्मपत्नि श्रीमती भावना शाह ने भी मेले में लगी दुकानों का अवलोकन किया।
मंत्री डॉ. शाह ने अपने उद्बोधन में क्षेत्र के लोगों को नववर्ष कि शुभकामनायें दी। उन्होंने आदिवासियों से पंरपरा के अनुसार नया वर्ष मनाने कि अपील की। उन्होंने कहा कि मेला भारतीय संस्कृति कि पहचान हैं मेले के माध्यम से ही आसपास के ग्रामीण एक दूसरे से मिल पाते है और अपने सुख-दुख एक दूसरे से सांझा कर पाते है। 
इस अवसर पर षिक्षा मंत्री डॉ. शाह ने ग्राम आंवलिया कि मोती बाबा मेला समिति को 50 हजार रूपये का चेक दिया एवं पास ही स्थित ग्राम झारीखेड़ा की मेला समिति को भी 25 हजार रूपये का चेक सौंपा। मोती बाबा मेला परिसर में चबुतरा निर्माण के लिए 1 लाख रूपये देने कि घोषणा की तथा श्रद्धालुओं के लिए आंवलिया नागोतार फाटे से मेला परिसर तक सड़क निर्माण कि घोषणा भी की। 
इस अवसर पर जनपद पंचायत खालवा के सीईओ श्री सुरेषचंद टेमने, जिला षिक्षा अधिकारी श्री पी.एस. सोलंकी सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि एवं संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment