AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 16 January 2018

कमिष्नर श्री दुबे ने एकात्म यात्रा समापन कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा

कमिष्नर श्री दुबे ने एकात्म यात्रा समापन कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा
ओंकारेष्वर में अधिकारियों की बैठक लेकर दिए निर्देष




खण्डवा 16 जनवरी, 2018 - संभागायुक्त इंदौर संभाग श्री संजय दुबे ने मंगलवार को ओंकारेष्वर का दौरा कर वहां आगामी 22 जनवरी को आयोजित होने वाले आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊॅंचाई की प्रतिमा स्थापना षिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सभी जिला अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें आवष्यक निर्देष दिए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस महानिदेषक श्री अजय शर्मा, पुलिस उप महानिरीक्षक श्री पाण्डे, कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।
संभागायुक्त श्री दुबे ने ओंकारेष्वर प्रसादालय में आयोजित अधिकारियों की बैठक में एक-एक अधिकारी से विस्तृत चर्चा कर उन्हें सौंपे गए दायित्वों की पूर्ति के लिए की गई तैयारियों की जानकारी ली तथा अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे पूरी तत्परता व गंभीरता से इस कार्यक्रम के लिए सभी आवष्यक तैयारियां व्यवस्थित कार्य योजना बनाकर सम्पन्न करें। उन्होंने 22 जनवरी के कार्यक्रम के लिए ओंकारेष्वर मंे नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के निर्देष एसडीएम को दिए। संभागायुक्त श्री दुबे ने 21 जनवरी तक अन्य जिलों से आने वाले धातु कलष संग्रहित करने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करने तथा धातु कलष एकत्र करने के लिए स्ट्रांग रूम  स्थापित करने के निर्देष भी दिए। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर आने वाले संतगण व प्रबुद्ध नागरिकों के लिए समुचित बैठक व्यवस्था करने के लिए कहा तथा कार्यक्रम स्थल के आसपास पेयजल व चिकित्सा व्यवस्था तथा अस्थाई शौचालयों की व्यवस्था के लिए भी उन्होंने निर्देष दिए। संभागायुक्त श्री दुबे ने बड़ी संख्या में आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था के संबंध में निर्देष दिए तथा ओंकारेष्वर मंे बनाए गए पार्किंग स्थल का दौरा भी किया।  
संभागायुक्त श्री दुबे ने गजानन आश्रम के सामने स्थित मैदान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम स्थल का दौरा भी किया तथा वहां की बैठक व्यवस्था के बारे में आवष्यक पूछताछ की। उन्होंने हेलीपेड पर की जा रही व्यवस्थाओं का अवलोकन भी किया। इसके साथ ही संभागायुक्त श्री दुबे ने ज्योतिर्लिंग मंदिर परिसर एवं ओंकारेष्वर परिक्रमा पथ का भ्रमण कर ओंकार पर्वत पर 108 फीट उॅंची प्रतिमा स्थापना के षिलान्यास स्थल का दौरा भी किया तथा वहां सभी आवष्यक व्यवस्थाएं सुनिष्चित करने के निर्देष संबंधित अधिकारियों को दिए।  
कलेक्टर श्री सिंह ने इस अवसर पर बताया कि 22 जनवरी को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए सभी अधिकारियों को दायित्व सौंप दिए गए है तथा अधिकारियों की बैठक लेकर कार्यक्रम के स्वरूप व महत्व के बारे में बता दिया गया है। उन्होंने बताया कि ओंकारेष्वर में अन्य जिलों से आने वाले धातु कलषांे को संग्रहित करने के लिए स्ट्रांग रूम तथा सूचनाओं के आदान प्रदान के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। आगामी 22 जनवरी के कार्यक्रम के लिए वाहन पार्किंग की समुचित व्यवस्था की जा रही है। पुलिस अधीक्षक श्री भसीन ने इस अवसर पर बताया कि आगामी 22 जनवरी के कार्यक्रम के लिए सुरक्षा व्यवस्था हेतु समुचित इंतजाम किए जा रहे है तथा पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया जा रहा है। 

No comments:

Post a Comment