AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 12 October 2017

कक्षा 6वी में प्रवेषित 1499 बालिकाओं के खाते में छात्रवृत्ति के 2-2 हजार रूपये जमा

बेटियां बोझ नहीं, वरदान है
कक्षा 6वी में प्रवेषित 1499 बालिकाओं के खाते में छात्रवृत्ति के 2-2 हजार रूपये जमा



खण्डवा 12 अक्टूबर, 2017 - मध्यप्रदेष शासन की महत्वाकांक्षी लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत कक्षा 06 में प्रवेषित बालिकाओं को आज गौरीकुंज सभागृह खण्डवा में 2-2 हजार रूपये की छात्रवृत्ति के प्रमाण-पत्र वितरित किये गये। कार्यक्रम का आयोजन महिला सषक्तिकरण तथा महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा किया गया।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती हसीना बाई भाटे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता खण्डवा विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा ने की। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक श्री वर्मा द्वारा बताया गया कि मुख्यमंत्रीजी की मंषा है कि लाड़लियां सषक्त हो और उन्हें सभी विभागों में नौकरी का अवसर मिले। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान का लाइव प्रसारण भी दिखाया गया। कार्यक्रम में बताया गया कि बेटिया बोझ नहीं वरदान है। लाड़ली षिक्षा पर्व एक ऐतिहासिक पर्व है कार्यक्रम में बेटियो को प्रोत्साहित करने के लिये एक गीत ‘‘ओरी चिरैया नन्ही चिरैया अंगना में फिर आजा रे‘‘ प्रस्तुत किया गया।
कार्यक्रम में 10 बालिकाओं को प्रमाण पत्र वितरित किये गये जिसमें, जिले की महक, एकता, पूनम, आरती, श्रुति, आस्था, रोषनी , मोहिनी, शीतल, सोहानी शामिल है। इसी प्रकार जिले की कुल 1499 बालिकाए जो कक्षा 6वीं में प्रवेषित है उनके खाते में ई-पेमेन्ट के जरिए छात्रवृत्ति के 2-2 हजार रूपये जमा कराये गये।
कार्यक्रम में उपस्थित बालिकाओं की हीमोग्लोबिन की जांच डॉ. पर्व तिवारी द्वारा की गई तथा उन्हें आयरन एवं फोलिक एसिड तथा विटामिन सी की गोलियों व एनीमिया निवारण के लिए गोलियों का वितरण कराया गया। कार्यक्रम में महिला सषक्तिकरण अधिकारी श्री पी.सी. यादव तथा महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्री संजय भारद्वाज ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मॉं सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित कर किया गया। कार्यक्रम का संचालन आलोक जोषी द्वारा किया गया। इसी प्रकार विकासखण्ड स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित किये गये।

No comments:

Post a Comment