AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 21 November 2017

कलेक्टर श्री सिंह ने जनसुनवाई में दो विद्यार्थियों को दिलाई साईकिल

कलेक्टर श्री सिंह ने जनसुनवाई में दो विद्यार्थियों को दिलाई साईकिल
सौ से अधिक नागरिकों की समस्याएं सुनी गई जनसुनवाई में 



खण्डवा 21 नवम्बर, 2017 - प्रत्येक मंगलवार को नागरिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए शासकीय कार्यालयों में जनसुनवाई कार्यक्रम प्रातः 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित किया जाता है। इसी क्रम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने आज सौ से अधिक नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिए। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र, सहायक कलेक्टर सुश्री प्रीति यादव सहित विभिन्न विभागांे के अधिकारी भी मौजूद थे। 
ग्राम हतिया निवासी मौजीलाल ने कलेक्टर श्री सिंह को आवेदन देकर बताया कि एनएचडीसी की नहर के पानी रिसाव के कारण उसके खेत की फसल खराब हो गई है, अतः उसे मुआवजे दिलाया जाये। उन्होंने संबंधित एसडीएम को निर्देष दिए कि मौके पर जाकर उसका निरीक्षण करें तथा यदि मुआवजे की पात्रता बनती है तो प्रकरण तैयार करें, आवेदक को मुआवजा दिलाये। 
पंधाना विकासखण्ड के ग्राम केदारखेड़ी निवासी संगीता ने कलेक्टर श्री सिंह को आवेदन देकर बताया कि वह बीपीएल कार्ड धारक है तथा उसे बहुत कम दिखाई देता है, अतः निःषक्त पेंषन दिलाने की व्यवस्था की जाये, जिस पर उन्होंने जनपद पंचायत पंधाना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवेदिका को निःषक्त पेंषन योजना का लाभ दिलाने के निर्देष दिए। छैगांवमाखन निवासी रेखा बाई कुषवाह ने कलेक्टर श्री सिंह को आवेदन देकर अनुरोध किया कि उसके पति ओमप्रकाष कुषवाह की मृत्यु गत दिनों हो जाने से परिवार का पालन पोषण अत्यन्त कठिन हो रहा है, उसे राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के तहत आर्थिक सहायता दिलाई जाये, कलेक्टर श्री सिंह ने जनपद पंचायत छैगांवमाखन के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देष दिए कि आवेदिका की पात्रता को ध्यान में रखते हुए उसे राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के तहत 20 हजार रूपये की सहायता दिलाई जाये। 
पंधाना विकासखण्ड के ग्राम सरोला निवासी सम्पत पिता नागू ने कलेक्टर श्री सिंह को आवेदन देकर बताया कि उसके खेत में सिंचाई के लिए कूप निर्माण हो गया है, लेकिन उसे अभी तक पंचायत सचिव द्वारा राषि का भुगतान नहीं किया गया है। कलेक्टर श्री सिंह ने जनपद पंधाना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को मामले का परीक्षण कर पात्रता अनुसार राषि का भुगतान कराने के निर्देष दिए। जनसुनवाई मंे श्री षिवप्रकाष आर्य ने कलेक्टर श्री सिंह को बताया कि उसके पिता का गत दिनों निधन हो गया था पिता वाणिज्यकर विभाग में सेवारत् थे अतः उसे अनुकम्पा नियुक्ति दिलाई जाये, जिस पर उन्होंने वाणिज्यकर विभाग के अधिकारियों को अनुकम्पा नियुक्ति का यह प्रकरण तत्काल निराकृत कर नियुक्ति दिलाने को कहा। 
कलेक्टर श्री सिंह ने जनसुनवाई में विषाल व सूफियान को दिलाई साईकिल
जनसुनवाई में खण्डवा निवासी छात्र सूफियान अहमद ने कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह से अनुरोध किया कि वह आईटीआई में अध्ययनरत् है तथा गरीब होने के कारण उसके पास साईकिल भी नहीं है तथा उसे कम दिखाई देता है, अतः आईटीआई आने-जाने के लिए साईकिल दिलाई जाये, जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने सूफियान को आज ही दो पहिया साईकिल दिलवाने के निर्देष दिए। इसी तरह मोतीलाल नेहरू स्कूल के छात्र विषाल मालाकार ने भी कलेक्टर श्री सिंह को आवेदन देकर बताया कि वह एवं उसकी बहन दोनों साईकिल से कॉलेज व स्कूल जाते थे, पिछले दिनों साईकिल चोरी हो जाने से दोनों को काफी परेषानी का सामना करना पड़ रहा है तथा आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण नई साईकिल नहीं खरीद पा रहे है, कलेक्टर श्री सिंह ने विषाल को दो पहिया साईकिल दिलाने के निर्देष दिए। जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए जनसुनवाई कुछ ही घंटों में दोनों विद्यार्थियांे को साईकिल उपलब्ध करा दी गई।

No comments:

Post a Comment