AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 26 December 2017

सुषासन दिवस पर अधिकारी-कर्मचारियों को दिलाई गई शपथ

सुषासन दिवस पर अधिकारी-कर्मचारियों को दिलाई गई शपथ


खण्डवा 26 दिसम्बर, 2017 -  पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटलबिहारी बाजपेयी के जन्म-दिवस के अवसर पर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्ट्रेट एवं अन्य कार्यालयों के अधिकारी एवं कर्मचारियों को प्रभारी कलेक्टर डॉ. वरदमूर्ति मिश्र ने सुशासन संबंधी शपथ दिलाई। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री बूटासिंह इवने, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती उषा सिंह सहित विभिन्न अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे। 
प्रभारी कलेक्टर डॉ. मिश्र ने इस अवसर पर उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों से कहा कि सुषासन स्थापित करने के लिए जरूरी है कि नागरिकों के काम नियमानुसार व निर्धारित समय सीमा मंे हो। उन्होंने कहा कि कार्यालयों में आने वाले नागरिकों को उनकी पात्रता अनुसार शासन की योजनाओं का लाभ दिलाना चाहिए, यदि कोई अपात्र व्यक्ति आवेदन देता है तो उसे अनावष्यक चक्कर नहीं लगवाना चाहिए बल्कि उसे विनम्र तरीके से स्पष्ट बता देना चाहिए कि पात्रता के अभाव में आपको योजना का लाभ नहीं दिलाया जा सकता। उन्होंने कहा कि सभी शासकीय अधिकारी व कर्मचारी जनता के सेवक के रूप में कार्य करेंगे, तभी देष में सुषासन स्थापित हो सकेगा। 
कार्यक्रम में कृषि महाविद्यालय के डीन डॉ. पी.पी. शास्त्री ने कहा कि सही अर्थो में सुषासन तभी आयेगा जब सभी अधिकारी कर्मचारी अपने दायित्वों का सही तरीके से निर्वहन करेंगे तथा उनके कार्यालय आने वाले नागरिकों के कार्य समय सीमा में पूर्ण करेंगे। प्रो. प्रतापराव कदम ने इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री श्री बाजपेयी के जीवन दर्षन व विचारों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्हांेने कहा कि श्री बाजपेयी कठिन से कठिन कार्य को भी सहज व सरल तरीके से कर लेते थे।
इसके अलावा नगर सेना कार्यालय के मैदान में भी होमगार्ड के डिस्ट्रिक्ट कमाडेंट श्री महेष हनोतिया ने अपने विभागीय अधिकारी कर्मचारियों को सुषासन संबंधी शपथ दिलाई। इसी तरह शासकीय अध्यापक शिक्षा महाविद्यालय खण्डवा में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य श्री मनीष वर्मा के द्वारा की गई। उन्होंने उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों को शपथ दिलाई।

No comments:

Post a Comment