AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 16 December 2017

जिला प्रभारी मंत्री श्री जैन द्वारा मांधाता विधानसभा क्षेत्र को कई ग्रामों में भूमिपूजन एवं लोकार्पण

जिला प्रभारी मंत्री श्री जैन द्वारा मांधाता विधानसभा क्षेत्र को कई ग्रामों में भूमिपूजन एवं लोकार्पण






खण्डवा 16 दिसम्बर, 2017 - प्रदेष के ऊर्जा तथा नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा विभाग एवं खण्डवा जिले के प्रभारी मंत्री श्री पारस जैन द्वारा आज जिले की मांधाता विधानसभा क्षेत्र के कई ग्रामों को नई-नई सौगाते दी।
प्रभारी मंत्री श्री जैन द्वारा आज ग्राम षिवरिया में हाईस्कूल भवन के लिये भूमिपूजन किया। वहीं मूंदी में उप तहसील भवन कार्यालय के लिए भूमिपूजन किया। इसी प्रकार नर्मदानगर में आईटीआई भवन तथा स्टेडियम का लोकार्पण किया तथा ग्राम रिछफल में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन का लोकार्पण किया। साथ ही 33/11 के.व्ही. उपकेन्द्र 5 एमव्हीए ग्रिड का भूमिपूजन भ्ीा किया तथा ग्राम मोहना में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के नवीन भवन का लोकार्पण किया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रभारी मंत्री श्री जैन ने कहा कि ग्राम षिवरिया में एक करोड़ रूपये लागत का हाई स्कूल बनेगा। इस हाई स्कूल के बन जाने से जहां बालिकाओं को दूर-दूर ग्रामों में पढ़ने जाना पड़ता था परन्तु आने वाले षिक्षा सत्र से वे इसी स्कूल में पढ़ेंगे, जिससे उनकी आने जाने की मेहनत कम होगी और पढ़ाई करने के लिए समय बचेगा। कार्यक्रम में सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि यह एक बहुत बड़ी सौगात है जहां बच्चों का भविष्य गढ़ा जायेगा। 
इसी प्रकार उप तहसील कार्यालय भवन एवं आवासीय परिसर के भूमिपूजन अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री जैन ने कहा कि उप तहसील कार्यालय खुल जाने से यहां के लोगों को खण्डवा एवं पुनासा जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उनका काम मूंदी में ही हो जायेगा और लोगों को परेषान नहीं होना पड़ेगा।
इस अवसर पर मूंदी निवासियों को सांसद एवं प्रभारी मंत्री श्री जैन द्वारा बधाई दी। कार्यक्रम उपरांत सांसद एवं प्रभारी मंत्री नर्मदा नगर पहुंचे। वहां खेल स्टेडियम एवं आई.टी.आई. भवन का लोकार्पण किया तथा वहां पर भी स्कूली बच्चों को बधाई दी।
इसी तरह ग्राम रीछफल में सांसद एवं प्रभारी मंत्री द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यमिक भवन रीछफल का लोकार्पण तथा 33/11 के.व्ही. उपकेन्द्र, 5 एम.व्ही.ए. ग्रिड का भूमिपूजन किया। सभी स्थानों पर सांसद एवं प्रभारी मंत्री के सम्मान में स्वागत गीत गाये गये तथा पुष्पवर्षा की गई। कार्यक्रम के पूर्व में सांसद एवं प्रभारी मंत्री द्वारा माँ सरस्वती के समक्ष द्वीप प्रज्जवलित एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई।
अंत में ग्राम मोहना पहुंचकर सांसद एवं प्रभारी मंत्री द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मोहना के नवीन भवन का लोकार्पण किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सांसद श्री चौहान ने कहा कि मांधाता विधानसभा के सभी कार्यो को कराने में विधायक श्री तोमर की सबसे बड़ी भूमिका रही। 
कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सरपंच, पंच, जनप्रतिनिधि तथा अनुविभागीय अधिकारी पुनासा, जिला षिक्षा अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment