AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 30 November 2013

सेक्टर अधिकारी तथा रनर सेल्समैन बलीराम लौवंशी निलंबित

सेक्टर अधिकारी तथा रनर सेल्समैन बलीराम लौवंशी निलंबित
खंडवा (30 नवम्बर) - कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज दुबे ने विधानसभा निर्वाचन 2013 के लिये नियुक्त सेक्टर अधिकारी एवं रनर के रूप में नियुक्त कर्मचारी को निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
            विधानसभा निर्वाचन के संबंध में एन.आई.सी. के पाॅल डे इनफारमेशन में जानकारी दर्ज कराने के लिये सेक्टर अधिकारी के रूप में संतोषसिंह ठाकुर अनुविभागीय अधिकारी कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को विधानसभा हरसूद के लिये नियुक्त किया गया था। सूचना के बाद भी सेक्टर अधिकारी संतोषसिंह ठाकुर ने न तो हरसूद विधानसभा क्षेत्र के गुलाईमाई स्थिति उनके कार्यालय में उपस्थित हुये न ही मतदान दिवस को सुभाष स्कूल में जानकारी दी गई। रिटर्निंग आॅफीसर हरसूद एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी द्वारा मोबाईल पर बार-बार संपर्क करने पर जानकारी देने से इंकार करते हुय मोबाईल भी बंद कर दिया गया, जिसके कारण विधानसभा निर्वाचन 2013 का कार्य प्रभावित हुआ है। जिसके चलते तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन काल में संतोष सिंह ठाकुर का मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय खंडवा रहेगा।
वहीं आदिम जाति सेवा सहकारी समिति कालाआमखुर्द के सेल्समेन बलीराम लौवंशी को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबित अवधि में बलिराम लौवंशी का मुख्यालय कार्यालय तहसीलदार खालवा रहेगा तथा जीनव निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी।
        उल्लेखनीय है कि विधानसभा निर्वाचन 2013 के अंतर्गत रिटर्निंग आॅफीसर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 176 हरसूद द्वारा मतदान की जानकारी के लिये खातेगाँव के रनर के रूप में बलिराम लौवंशी को नियुक्त किया गया था। बलीराम लौवंशी द्वारा मतदान से संबंधित कोई भी जानकारी रिटर्निंग आॅफीसर तथा राजस्व निरीक्षक खालवा एवं किसी भी वरिष्ठ अधिकारी को नही दी गई।
उक्त दोनों निलंबितों पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अंतर्गत निर्वाचनों से संसक्त पदीय कर्तव्य भंग की श्रेणी में होने के कारण निलंबन की कार्यवाही की गई है।
क्रमांकः 132/2013/1293/वर्मा

No comments:

Post a Comment