Wednesday, 1 April 2020

हेल्पलाइन नम्बर 104 से प्राप्त 907 में से 875 शिकायतों का हो चुका है निराकरण

हेल्पलाइन नम्बर 104 से प्राप्त 907 में से 875 शिकायतों का हो चुका है निराकरण
कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने कन्ट्रोल रूम का किया निरीक्षण

खण्डवा 1 अप्रैल, 2020 - कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने बुधवार को ई दक्ष केन्द्र स्थित हेल्पलाइन कन्ट्रोल रूम का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने इस अवसर पर प्राप्त शिकायतों व निराकृत शिकायतों की जानकारी ली तथा उपस्थित अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों व समस्याओं का त्वरित गति से निराकरण करने के निर्देश दिए। डिप्टी कलेक्टर श्रीमती दीपाश्री गुप्ता ने इस दौरान बताया कि हेल्पलाइन नम्बर 104 से आज दिनांक तक कुल 907 शिकायतें प्राप्त हुई है, जिसमें से कुल 875 शिकायतें संतुष्टिपूर्वक निराकृत कर दी गई है। इन शिकायतों में मुख्यतः खाद्यान्न - राशन, आवागमन, स्वास्थ्य जांच, मजदूरी एवं पानी की समस्या से संबंधित शिकायतें आई है। शिकायतों का कुल निराकृत प्रतिशत 96.5 प्रतिशत है। साथ ही जिले का औसत निराकरण समय लगभग 2 घण्टा है। उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन द्वारा नागरिकों की समस्याओं का हल शीघ्रता से किया जा रहा है। उन्होंने कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को बताया कि मंगलवार को कन्ट्रोल रूम में देर रात सूचना प्राप्त हुई कि मोरटक्का में कुछ 30-35 मजदूर फॅंसे हुए है, जिनकी सहायता के लिए स्थानीय प्रशासन को अवगत कराया गया एवं तुरंत उन्हें राशन उपलब्ध कराया गया।  

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